Move to Jagran APP

पत्रकार हत्याकांड: शिवपाल बोले, बगैर जांच कोई मंत्री नहीं हटेगा

उत्तरप्रदेश में पत्रकार की हत्या के मामले में समाजवादी पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने साफ कर दिया है कि महज आरोप लगने के आधार पर किसी मंत्री को पद से हटाया नहीं जाएगा। शाहजहांपुर में जलाकर मारे गए पत्रकार जगेंद्र सिंह की मौत के मामले

By manoj yadavEdited By: Published: Mon, 15 Jun 2015 07:06 PM (IST)Updated: Mon, 15 Jun 2015 07:10 PM (IST)
पत्रकार हत्याकांड: शिवपाल बोले, बगैर जांच कोई मंत्री नहीं हटेगा

इलाहाबाद। उत्तरप्रदेश में पत्रकार की हत्या के मामले में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और कैबिनेट मंत्री शिवपाल यादव ने साफ कर दिया है कि महज आरोप लगने के आधार पर किसी मंत्री को पद से हटाया नहीं जाएगा।

loksabha election banner

शाहजहांपुर में जलाकर मारे गए पत्रकार जगेंद्र सिंह की मौत के मामले में शिवपाल ने कहा, पहले भी हमारे मंत्रियों पर आरोप लगे हैं।

इससे पहले अखिलेश यादव सरकार में ही हॉर्टिकल्चर मिनिस्टर पारसनाथ यादव ने पूरे घटनाक्रम को 'विधि का विधान' करार दिया है।

इस मामले में सवाल पूछे जाने पर यादव ने आज कहा, आप (पत्रकार) लोकतंत्र के चौथे स्तंभ हो। हम सरकार के लोग आपका सम्मान करते हैं। घटनाएं कुछ ऐसी होती हैं जो निश्चित होती हैं। प्रकृति का नियम है। विधि का विधान है।

इस बीच, वर्मा को मंत्री पद से हटाए जाने की मांग को लेकर पत्रकार जगेंद्र सिंह के परिजन रविवार से बेमियादी धरने पर बैठ गए हैं। उनकी मांग है कि हत्या के मामले में नामजद आरोपी प्रदेश के पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री राममूर्ति वर्मा को तत्काल बर्खास्त किया जाए और सभी आरोपियों की गिरफ्तारी हो। परिजनों के इस अप्रत्याशित कदम ने प्रशासन से शासन तक खलबली मचा दी है।

जगेंद्र के पिता सुमेर सिह, पत्नी सुमन, पुत्र राघवेंद्र सिह, राहुल सिह, पुत्री दीक्षा उर्फ रचना व बहन लवली सिंह भी धरने पर बैठे हैं। बेटे राहुल सिह ने बताया कि सपा के लोग उन्हें मोटी रकम और परिवार के एक सदस्य को नौकरी का लालच देकर समझौता करने का दबाव डाल रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.