Move to Jagran APP

जनता को टेप सुना नीतीश कुमार ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

जीतन राम मांझी को हटाकर मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जनता से मुखातिब नीतीश कुमार ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। पटना के गांधी मैदान में जदयू कार्यकर्ताओं व आम लोगों के बीच मुख्यमंत्री ने जीतन राम मांझी पर भी निशाना साधा।

By manoj yadavEdited By: Published: Mon, 02 Mar 2015 09:44 AM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2015 10:25 AM (IST)
जनता को टेप सुना नीतीश कुमार ने साधा पीएम मोदी पर निशाना

जागरण ब्यूरो, पटना। जीतन राम मांझी को हटाकर मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार जनता से मुखातिब नीतीश कुमार ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला। पटना के गांधी मैदान में जदयू कार्यकर्ताओं व आम लोगों के बीच मुख्यमंत्री ने जीतन राम मांझी पर भी निशाना साधा।

loksabha election banner

नीतीश कुमार ने प्रधानमंत्री, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह व गृहमंत्री राजनाथ के आडियो टेप सुनाकर केंद्र सरकार पर हमला किया। उन्होंने मोदी का टेप सुनाते हुए कहा, लोकसभा चुनाव के समय मोदी ने वादा किया था कि विदेश से कालाधन वापस लाकर हर आदमी के खाते में 15-15 लाख रुपये पहुंचाएंगे। फिर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का टेप सुनाया, जिसमें उन्होंने कहा था कि यह चुनावी जुमला है। भाषण देने का तरीका है।

नीतीश ने जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने के लिए मुफ्ती मोहम्मद सईद को बधाई दी और एक बार फिर नरेंद्र मोदी का टेप सुनाया, जिसमें उन्होंने चुनाव प्रचार में लोगों को बाप-बेटे (नेशनल कांफ्रेंस) और बाप-बेटी (पीडीपी) की पार्टी से सावधान रहने को कहा था।

नीतीश ने कहा कि अब उसी पीडीपी के साथ मिलकर भाजपा ने सरकार बनाई है। उन्होंने बजट को कारपोरेट घराने का बताते हुए कहा कि जिनके अच्छे दिन आने थे, आ गए। 14वें वित्त आयोग की चर्चा करते हुए कहा कि हमें बरगलाया जा रहा है कि आयोग ने जो अनुशंसा की है, उससे बिहार को फायदा होगा, लेकिन हकीकत यह है कि हर साल करीब 15,000 करोड़ का घाटा होगा। मांझी की आलोचना करते हुए कहा कि वे पार्टी को नुकसान पहुंचा रहे थे। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद यादव ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण आज पूरा हिंदूस्तान बेचैन है। दिल्ली में लोगों ने अपनी बेचैनी दिखा दी, अब बिहार की बारी है।

मांझी को डिप्टी सीएम बनाएं : रघुवंश

राजद के वरिष्ठ नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जीतन राम मांझी को मंत्रिमंडल में शामिल कर उप मुख्यमंत्री बनाना चाहिए। साथ ही मांझी के साथ जदयू छोड़कर गए नेताओं को भी सम्मान सहित वापस बुलाया जाए, क्योंकि जनता परिवार को एक करने का सपना मांझी के बिना पूरा नहीं हो सकता है। संत रविदास की 638वीं जयंती समारोह में उन्होंने कहा कि मांझी को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद ही नीतीश कुमार की गलती में सुधार माना जाएगा। मुख्यमंत्री के रूप में जीतन राम ने जो फैसले लिए हैं, उस पर भी नीतीश मुहर लगाएं।

नीतीश में नहीं रहा दम : कुशवाहा

राजग की सहयोगी रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार में अब पहले वाला दम नहीं रह गया है। वे अपने लाभ के लिए कहीं भी आत्मसमर्पण कर सकते हैं। हमारी पार्टी व केंद्र सरकार किसानों की हमेशा हितैषी रही है। बिहार में रालोसपा किसान-नौजवान की आवाज बनेगी।

पढ़ेंः बिहार में चल रहा था प्रवचन का दौर, अब प्रदेश का अपमान नहीं होने दूंगा : सीएम

पढ़ेंः क्रेन से हटाना पड़ा जदयू सम्मेलन में आने वाली गाडिय़ां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.