Move to Jagran APP

समस्याओं के लिए कांग्रेस नेकां और पीडीपी जिम्मेदार: मोदी

जम्मू-कश्मीर में भाजपा को नए विकल्प के रूप में पेश करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस राज्य में बनने वाली हर सरकार में घुस जाती है और चुनाव से कुछ पहले बाहर आकर इन सरकारों पर हमला करती है।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Sat, 13 Dec 2014 12:25 PM (IST)Updated: Sat, 13 Dec 2014 06:24 PM (IST)

कठुआ। जम्मू-कश्मीर में भाजपा को नए विकल्प के रूप में पेश करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस राज्य में बनने वाली हर सरकार में घुस जाती है और चुनाव से कुछ पहले बाहर आकर इन सरकारों पर हमला करती है।
राज्य की समस्याओं के लिए कांग्रेस, नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी [पीडीपी] को जिम्मेदार ठहराते हुए उन्होंने यहां की जनता से विधानसभा चुनाव में इन तीनों को दंडित करने का आव्हान किया। चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा कि पार्टी राज्य में बनने वाली हर सरकार में, चाहे वह पीडीपी की अगुवाई वाली हो या नेशनल कांफ्रेंस की, उछलकर पहुंच जाती है और चुनाव से महज कुछ पहले बाहर आकर उन पर हमले करने लगती है।

loksabha election banner

उन्होंने राज्य की जनता से कहा, यदि आप एक बार उन्हें दंडित कर देंगे तो उन्हें अपनी गलती का अहसास होगा। उन्होंने लोगों से पूछा--क्या कभी भाजपा ने जम्मू--कश्मीर में सरकार बनाई है? क्या कभी हमने कोई गलती की है? क्या आपको मालूम है कि पहले, दूसरे और तीसरे अपराधी कौन हैं? प्रधानमंत्री ने कहा कि जब जम्मू--कश्मीर की जनता को मालूम है कि तीनों अपराधी कौन हैं तो मतदाताओं के हाथों दंडित होने तक वे अपने तौर तरीके नहीं बदलेंगे।

अपने बेटे बेटियों की ओर देखें

वंशवादी राजनीति और भाई-भतीजावाद के लिए नेकां और पीडीपी पर प्रहार करते हुए प्रधानमंत्री ने लोगों से पूछा-क्या केवल एक ही पिता-पुत्र और पिता-पुत्री यहां सरकार चलाएंगे? क्या आपको हमेशा उनके जाल में फंसे रहना है? उन्होंने कहा, आप उन पिता-पुत्र एवं पिता-पुत्री की ओर मुंह नहीं ताकें। आप अपने बेटे--बेटियों की ओर देखें। इसी में आपका फायदा है।

मोदी ने कहा कि वंशवादी राजनीति और भाई भतीजावाद कभी लोकतंत्र की आवाज नहीं हो सकते। उन्होंने कांग्रेस, नेकां ओर पीडीपी की राजनीति की तुलना भी की और कहा, देखिए भाजपा के लोकतंत्र की ताकत, जहां एक चाय बेचने वाला देश का प्रधानमंत्री बन जाता है।


छह महीने में दुनिया भारत की ताकत स्वीकारने लगी
प्रधानमंत्री ने कहा कि पूरी दुनिया अब शक्तिशाली देश के रूप में भारत की हैसियत को स्वीकार कर रही है। उन्होंने पूछा--क्या पूरी दुनिया अब भारत के बारे में बात नहीं कर रही है। यह कोई आसान चीज नहीं है कि छह महीने में पूरी दुनिया हमारे देश की ताकत स्वीकार करने लगे। यह मोदी के कारण नहीं हो रहा है। यह आपके कारण हो रहा है।

पढ़ें - मतदाताओं का जोश देख हताश हैं आतंकी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.