Move to Jagran APP

मुरली ने पाई अपनी कमज़ोरी पर 'विजय', 14 साल बाद कर दिया ये कमाल

मुंबई टेस्ट में मुरली विजय ने शानदार शतक जमाया। इस शतक के साथ ही विजय ने एक ऐसा कारनामा कर दिया। जिसे करने में किसी भी भारतीय ओपनर को 14 साल लग गए।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 10 Dec 2016 11:25 AM (IST)Updated: Sat, 10 Dec 2016 06:47 PM (IST)

नई दिल्ली, प्रदीप सहगल। मुंबई में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन मुरली विजय ने अपने टेस्ट करियर का 8वां शतक जमा दिया। मुरली विजय ने 136 रन की दमदार पारी खेली और अपने इस शतक के साथ ही विजय ने एक ऐसा कारनामा कर दिया, जिसे करने में किसी भी भारतीय ओपनर को 14 साल लग गए।

loksabha election banner

वानखेड़े में शतक जमाने वाले तीसरे भारतीय ओपनर

इंग्लैंड के खिलाफ मुंबई में शतक जमाकर विजय ने एक ऐसा कारनाम किया जिसे इससे पहले सिर्फ दो ही भारतीय ओपनर कर पाए थे। वानखेड़े के मैदान पर शतक जमाने वाले विजय तीसरे भारतीय ओपनर बन गए। विजय से पहले ये कारनामा वीरेंद्र सहवाग ने किया था। सहवाग ने 2002 में वेस्टइंडीज़ के खिलाफ 147 रन की पारी खेली थी। सहवाग और विजय से पहले इस मैदान पर शतक लगाने वाले पहले ओपनर थे सुनील गावस्कर।

कमजोरी पर पाई 'विजय'

इस टेस्ट सीरीज़ के पहले मैच में शतकीय पारी खेलने के बाद विजय का बल्ले की चमक फीकी हो गई थी। इंग्लिश गेंदबाज़़ उन्हें आउट साइट द ऑफ स्टंप शॉर्ट गेंद फेंकते और विजय उनके चुंगल में फंस जाते। विजय या तो विकेटकीपर को कैच थमा जाते या फिर शॉर्ट लेग पर खड़े फील्डर के हाथ में कैच दे जाते। लेकिन इस पारी में मुरली ने अपनी इस कमज़ोरी पर 'विजय' पाते हुए ये शतक जमाया।

आलोचकों को दिया मुंह तोड़ जवाब

इस शतक के साथ ही मुरली विजय ने अपने आलोचकों को करार जबाव भी दिया। इस टेस्ट मैच से पहले विजय की काफी आलोचना हो रही थी, क्योंकि राजकोट में खेले गए इस सीरीज़ के पहले मैच में शतक जमाने वाले इस ओपनर के बल्ले से रन निकलने बंद से हो गए थे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.