Move to Jagran APP

डॉक्‍टरों की लापरवाही से गयी जान, ऑपरेशन टेबल से गिरा रोगी

सड़क दुर्घटना में घायल पांडुरम राणे के पैर की सर्जरी कर रॉड तो लगा दी गयी पर ऑपरेशन टेबल से गिर जाने के कारण लगी चोट ने ले ली जान।

By Monika minalEdited By: Published: Wed, 27 Jul 2016 04:22 PM (IST)Updated: Wed, 27 Jul 2016 04:27 PM (IST)
डॉक्‍टरों की लापरवाही से गयी जान, ऑपरेशन टेबल से गिरा रोगी

मुंबई (मिड डे)। पांडुरम राणे के पैर की सर्जरी हो रही थी और तभी वे रॉड पर गिर गए, इससे उनकी मौत हो गयी लेकिन अस्पताल इन बातों से इंकार कर रहा और मामले को दबाने की कोशिश कर रहा है।

loksabha election banner

रविवार को 63 वर्षीय पांडुरम की मौत हो गयी, उनके परिजनों ने केइएम अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उनका कहना है कि डॉक्टरों की लापरवाही के कारण उनकी मृत्यु हुई।

परिवार के अनुसार, मई माह में सड़क दुर्घटना में घायल पांडुरम, पैर के ऑपरेशन के दौरान ऑपरेटिंग टेबल से दो बार गिरे। पैर में लगाया जाने वाला रॉड उनके गुप्तांग में चला गया। हालांकि पैर का ऑपरेशन हो गया पर रॉड से लगे चोट के कारण हुए जख्म का इलाज न हो सका। इस जख्म से संक्रमण हो गया। संक्रमण के कारण 24 जुलाई को राणे की मृत्यु हो गयी।

हालांकि अस्पताल इस बात से इंकार नहीं कर रहा कि पांडुरम टेबल से गिरे थे लेकिन वे इस आरोप से मुकर रहे हैं कि उनके गुप्तांग में रॉड की वजह से जख्म हुआ था। केइएम अस्पताल के डीन, अविनाश सुपे ने पांडुरम के बेटे द्वारा भेजे गए पत्र के जवाब में कहा था,’ आर्थोपेडिक टेबल, रेग्युलर टेबल से अलग होता है। ऑपरेशन के दौरान, टेबल को बदला गया लेकिन पीड़ित पूरी तरह नहीं गिरा था। साथ ही जांच के दौरान हमने पाया कि उनके गुप्तांग में लगी चोट सड़क दुर्घटना में ही लगी थी अस्पताल में नहीं।

9 मई को मिल वर्कर पांडुरम अपने लंच कर कालाचौकी स्थित अपने घर से वापिस काम पर लौट रहे थे तभी दोपहर डेढ़ बजे सड़क पार करते समय एक कार ने टक्कर मार दी और उनका बायां पैर जख्मी हो गया। उन्हें केइएम अस्पताल ले जाया गया। वहां डॉक्टरों ने सर्जरी कर पैर में रॉड घुसाने की सलाह दी। 15 मई को रात करीब साढ़े नौ बजे उन्हें ऑपरेशन थियेटर में सर्जरी के लिए ले जाया गया।

पांडुरम के 26 वर्षीय बेटे ने कहा की 16 मई को सुबह सवा तीन बजे एक सीनियर डॉक्टर अपने जूनियर को डांटते हुए बोल रहा था कि रोगी ऑपरेशन टेबल से नीचे कैसे गिर गया। डॉक्टर से पूछने पर जवाब मिला कोई दूसरा रोगी गिर गया है।

परिवार ने इलाज में 12 लाख रुपये खर्च किए पर पांडुरम की स्थिति बेहतर होने की जगह और खराब होती गयी और आखिरकार रविवार को उनकी मौत हो गयी।

लापरवाही की हद: प्रसव के बाद महिला को फटे पेट में कर दिया डिस्चार्ज

बिजली गुल होने से OT में घुप अंधेरा, टॉर्च की रोशनी में हुई सर्जरी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.