Move to Jagran APP

मुंबई के स्कूल में दसवीं के छात्र का जबरन बाल काटा

पेडर रोड स्थित एक्टिविटी हाईस्कूल में पढ़ाई कर रहे दसवीं के एक 16वर्षीय छात्र का स्कूल प्रबंधन ने जबरदस्ती बाल कटवा दिया। छात्र के माता-पिता ने स्कूल प्रबंधन पर अमानवीय बर्ताव का आरोप लगाते हुए कहा कि ना सिर्फ कैंपस में नाई बुलाकर उनके बच्चे का जबरदस्ती बाल कटवाया गया

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2015 12:57 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2015 02:32 PM (IST)

मुंबई। पेडर रोड स्थित एक्टिविटी हाईस्कूल में पढ़ाई कर रहे दसवीं के एक 16 वर्षीय छात्र का स्कूल प्रबंधन ने जबरदस्ती बाल कटवा दिया। छात्र के माता-पिता ने स्कूल प्रबंधन पर अमानवीय बर्ताव का आरोप लगाते हुए कहा कि ना सिर्फ कैंपस में नाई बुलाकर उनके बच्चे का जबरदस्ती बाल कटवाया गया बल्कि शिक्षक और स्कूल कर्मचारियों ने उसका मजाक भी उड़ाया। साथ ही बाल काटने का 150 रुपया शुल्क भी वसूला।

loksabha election banner

महाराष्ट्र स्टेट कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट को भेजी गई शिकायत में छात्र के मां-बाप ने कहा कि न सिर्फ उनके बच्चे को शारीरिक दंड दिया गया बल्कि पूरी क्लास के सामने उसका मजाक भी उड़ाया गया।

वहीं, स्कूल की प्रिंसिपल परीन बागली का कहना है, 'इस तरह की कोई घटना उनकी जानकारी में नहीं हुई है। हालांकि हम स्कूल में प्रोफेशनल बार्बर को हेयर कट के लिए बुलाते रहते हैं ताकि छात्रों के बाल रूल के हिसाब से छोटे हों।'

दसवीं व 12वीं की सेमेस्टर परीक्षा में जमकर नकल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.