Move to Jagran APP

मदर्स प्राइड के गौरवशाली बीस वर्ष पूरे

मदर्स प्राडड ने आज अपने बीस वर्ष पूरे कर लिए है। 1996 में शुरुआत के बाद आज इसकी देशभर में 90 ब्रांच हैं। करीब डेढ़ लाख बच्‍चों ने पिछले बीस वर्षों में अपनी शिक्षा की शुरअात यहीं से की है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Thu, 05 May 2016 02:11 PM (IST)Updated: Thu, 05 May 2016 02:52 PM (IST)
मदर्स प्राइड के गौरवशाली बीस वर्ष पूरे

नई दिल्ली (जेएनएन)। राजधानी समेेत देश के कई राज्यों में अपने प्री-स्कूल के जरिए बच्चों को शिक्षा का बेहतर एनवायरमेंट देने के क्षेत्र में मदर्स प्राइड ने भारत में बीस वर्ष पूरे कर लिए। यह पल मदर्स प्राइड के लिए बेहद गौरव का है। अपने इस लंबे सफर में जिस प्यार के साथ उन्होंने बच्चों के स्कूल में रखने वाले पहले कदम का हाथ बढ़ाकर स्वागत किया है वह वास्तव में तारीफ के काबिल है।

loksabha election banner

1996 में मदर्स प्राइड की शुरुआत हुई थी। तब से लेकर आज तक यह नई बुलंदियों को छू रहा है। इसकी अध्यक्षा सुधा गुप्ता ने इस मौके पर मदर्स प्राइड से जुड़े़े सभी लोगों का आभार व्यक्त किया है, जिन्होंने इस सफर में उनका पूरा साथ दिया है। इसमें उन नन्हें-मुन्नों के अभिभावक भी शामिल हैं जिन्होंने मदर्स प्राइड पर विश्वास किया और अपने बच्चों की शिक्षा की शुरुआत यहां से की। इस मौके पर सुधा ने उस पल को भी याद किया जब उन्होंने दिल्ली के पश्चिम विहार में अपने पहले स्कूल से इस लंबे सफर की शुरुआत की थी। आज मदर्स प्राइड शिक्षा के क्षेत्र में देश में बेहतद स्कूलों में गिना जाता है। यही वजह है कि इसको कई बार पुरस्कृत भी किया जा चुका है।

बीस वर्षों के इस लंबे सफर में जिस एक स्कूल से सुधा गुप्ता ने शुरुआत की थी, आज उसकी संख्या बढ़कर 90 तक पहुंच गई है। आज पूरे देश में इस स्कूल की ब्रांच हैं। करीब 30000 बच्चे और 3000 स्टाफ मेंबर्स के साथ मदर्स प्राइड सफलता की नई ऊचाइयाें को छू रहा है। अब तक करीब डेढ़ लाख बच्चे मदर्स प्राइड के माध्यम में अपने शिक्षा केे सफर की सफल शुरुआत कर चुके हैं। मदर्स प्राइड के बीस वर्ष पूरे होने पर वह भी इस खुशी के पूरे हकदार है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.