Move to Jagran APP

'संविधान का उल्लंघन कर राज्य सरकारों के कामकाज में दखल दे रहा केंद्र'

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा है कि केंद्र सरकार संघीय ढांचा ढहाने का काम कर रही है। उन्‍होंंने कहा कि केंद्र संविधान का उल्‍लंघन कर रहा है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sun, 21 Aug 2016 01:57 AM (IST)Updated: Sun, 21 Aug 2016 02:46 AM (IST)

कोलकाता (पीटीआई)। नरेंद्र मोदी सरकार पर सीधा हमला करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आरोप लगाया है कि केंद्र देश के संघीय ढांचे को ढहाने का काम कर रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि वह इस मामले में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की राय लेंगी। ममता बनर्जी ने राज्य के सचिवालय में संवाददाताओं से कहा कि मोदी सरकार संघीय ढांचे को नुकसान पहुंचा रही है। वह संविधान का उल्लंघन कर रही हैं। केंद्र बार-बार राज्य सरकारों के कामकाज में दखल दे रहा है। इस बारे में वह राष्ट्रपति की राय जानेंगीं।

loksabha election banner

ममता ने बहुत ही कड़े तेवर दिखाते हुए कहा कि मोदी सरकार में हालात आपातकाल से भी बदतर हो गए हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार को केंद्र से शनिवार को दिन में ही एक पत्र मिला है। इसमें केंद्र सरकार ने कहा कि केंद्रीय योजनाओं को और तार्किक बनाया जा रहा है। राज्यों को विश्वास में लिए बिना ही केंद्र ने यह कदम उठाया है। वह सहकारिता-संघ की बात करते हैं। मुझे नहीं पता है कि यह क्या है।

नेताजी को जेटली ने दी श्रद्धांजलि, ममता बनर्जी आहत

भाजपा शासित कुछ राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने एक उप समूह बनाकर तार्किक केंद्रीय योजनाओं के नाम पर संघवाद पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी तानाशाही कर रहे हैं। मोदी के शासनकाल में देशवासियों की आजादी छिन गई है। मुख्यमंत्री ने दावा किया कि भाजपा राष्ट्रपति शासन लाने की कोशिश कर रही है। उन्हें अहसास हो गया कि उनकी पार्टी अगली बार सत्ता में नहीं आ पाएगी। ममता ने कहा कि केंद्र सरकार में केवल चार मंत्रालय रक्षा, विदेश, रेलवे और वित्त ही होने चाहिए।

ममता बनर्जी से जुड़ी सभी खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.