Move to Jagran APP

मंत्री का सुरक्षाकर्मी दो सरकारी राइफलों संग फरार, वादी में अलर्ट

आरएंडबी मंत्री व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के वरिष्ठ नेता सैय्यद अल्ताफ बुखारी के एक सुरक्षाकर्मी के दो राइफलों समेत भाग जाने के बाद पूरी वादी में अलर्ट का एलान कर दिया गया है। फरार पुलिसकर्मी के आतंकियों के साथ जा मिलने की आशंका है। उसे पकड़ने के लिए विशेष दल

By Sachin kEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 05:05 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 05:21 PM (IST)
मंत्री का सुरक्षाकर्मी दो सरकारी राइफलों संग फरार, वादी में अलर्ट

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। आरएंडबी मंत्री व पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के वरिष्ठ नेता सैय्यद अल्ताफ बुखारी के एक सुरक्षाकर्मी के दो राइफलों समेत भाग जाने के बाद पूरी वादी में अलर्ट का एलान कर दिया गया है। फरार पुलिसकर्मी के आतंकियों के साथ जा मिलने की आशंका है। उसे पकड़ने के लिए विशेष दल का गठन किया गया है।

loksabha election banner

यह सुरक्षाकर्मी लालचौक से मात्र 100 मीटर की दूरी पर स्थित मंत्री के निवास पर तैनात था। मंत्री का घर शेखबाग इलाके में है। बीते आठ माह के दौरान कश्मीर में किसी पुलिसकर्मी के यूं हथियारों समेत फरार होने का यह दूसरा मामला है। इससे पूर्व गत अगस्त को सोपोर में एक पुलिसकर्मी मोहम्मद शफी डार हथियारों संग भाग, लश्कर में शामिल हो गया था।


मंत्री के सुरक्षाकर्मी के भागने की पुष्टि करते हुए संबधित पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उसका नाम नसीर अहमद पंडित है। वह वर्ष 2007 में राज्य पुलिस में शामिल हुआ था। मूलत: दक्षिण कश्मीर के करीमाबाद-पुलवामा का रहने वाला नसीर राज्य पुलिस के सशस्त्र बल जेकेएपी की 11वीं वाहिनी में नियुक्त था और बीते कई दिनों से आरएंडबी मंत्री के मकान पर तैनात सुरक्षा दस्ते में शामिल था।

नसीर अहमद शुक्रवार की रात 11 बजे गार्ड रूम से अचानक गायब हो गया। जब वह काफी देर तक नहीं लौटा तो उसके साथियों ने छानबीन की तो उन्हें दो सरकारी राइफलें भी गायब मिली। इसके बाद उन्होंने अपने उच्चाधिकारियों को सूचित कर दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए। उन्होंने सुरक्षा दस्ते में शामिल अन्य पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की। इस दौरान पता चला कि वह तीन युवकों के साथ भागा है। यह युवक साथ सटे मोहल्ले में ही कहीं रुके हुए थे और वह उनसे मिलने गया था। अब यह युवक भी गायब हैं।

राज्य पुलिस महानिदेशक के राजेंद्रा ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि हमने पूरी वादी में अलर्ट का एलान कर दिया है। उक्त पुलिसकर्मी के किसी आतंकी संगठन में शामिल होने की संभावना पर उन्होंने कहा कि हम सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रहे हैं। उसे पकड़ने के लिए एक विशेष दल का गठन किया गया है।

आतंकी हमले की चेतावनी जारी
एक पुलिसकर्मी द्वारा दो सरकारी राइफलों को लेकर फरार होने व उसके आतंकियों के साथ जा मिलने की आशंका के बीच वादी में सभी सुरक्षा शिविरों, पुलिस चौकियों व अल्पसंख्यकों की बस्तियों समेत सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

इस बीच, आईजीपी कश्मीर ने सभी वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों और अन्य सुरक्षा एजेंसियों के आलाधिकारियों के साथ एक बैठक में पूरी वादी में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेते हुए संभावित आतंकी हमलों से निपटने की रणनीति को अंतिम रूप दिया है।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि आरएंडबी मंत्री के घर से फरार हुए पुलिसकर्मी के आतंकियों के साथ मिलने की पूरी संभावना है। वह तीन संदिग्ध युवकों के साथ भागा है।

उन्होंने बताया कि जिस तरह से जम्मू संभाग में बीते दिनों आतंकी हमले हुए हैं, उसे देखते हुए कश्मीर में उनकी पुनावृत्ति की संभावना को नहीं नकारा जा सकता। फरार पुलिसकर्मी अच्छी तरह से पुलिस की कार्यप्रणाली को समझता है, और वह एक विशिष्ट व्यक्ति के मकान पर तैनात रहा है, इसलिए उसका आतंकियों के साथ जा मिलना किसी भी बड़ी वारदात का कारण बन सकता है। उसे जिंदा या मुर्दा पकड़ने के लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि उसका पता लगाने के लिए उसके मोबाइल फोन की भी जांच की जा रही है। लेकिन देर शाम गए इस खबर के लिखे जाने तक उसका कोई सुराग नहीं मिला था।

पढ़ेंः कठुआ और सांबा में आतंकी हमले का अलर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.