PreviousNext

आधी रात को डंका बजाकर पीएम मोदी करेंगे जीएसटी की शुरूआत

Publish Date:Tue, 20 Jun 2017 08:54 AM (IST) | Updated Date:Tue, 20 Jun 2017 12:49 PM (IST)
आधी रात को डंका बजाकर पीएम मोदी करेंगे जीएसटी की शुरूआतआधी रात को डंका बजाकर पीएम मोदी करेंगे जीएसटी की शुरूआत
अनुमान के मुताबिक कार्यक्रम 30 जून रात को 11 बजे शुरू होगा जो आधी रात तक चलेगा।

नई दिल्ली, एजेंसी। संसद के ऐतिहासिक केंद्रीय हाल में 30 जून को आधी रात में देश का सबसे बड़ा टैक्स सुधार जीएसटी लॉन्च किया जाएगा। ये एकदम 15 अगस्त 1947 के आजादी के जश्न की तरह होगा। सरकार पहली बार केंद्रीय हॉल का इस्तेमाल नई टैक्स व्यवस्था को लॉन्च करने के लिए करेगी।

जीएसटी की शुरुआत देश की आजादी की उद्घोषणा के कार्यक्रम की तर्ज पर करने जा रही है। जीएसटी की शुरुअात संसद के ऐतिहासिक केंद्रीय कक्ष में होगी जहां 15 अगस्त 1947 की आधी रात को तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू ने ऐतिहासिक भाषण दिया था।

अनुमान के मुताबिक कार्यक्रम 30 जून रात को 11 बजे शुरू होगा जो आधी रात तक चलेगा। आधी रात को एक डंका बजाकर जीएसटी की शुरूआत की जाएगी। इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्य वक्ता होंगे। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी भी इसमें शामिल होंगे।

सूत्रों के मुताबिक संसद के केंद्रीय हाल में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और एचडी देवगौड़ा भी शामिल होंगे। कार्यक्रम में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी बुलाया गया है। इसके अलावा जीएसटी काउंसिल के सदस्य भी अतिथी होंगे। जीएसटी काउंसिल ने 17 बार बैठक कर इस कानून को बनाया है। पहले जीएसटी को विज्ञान भवन से लॉन्च करने की तैयारी थी पर बाद में संसद का केंद्रीय हॉल पर ही फैसला हुआ।

यह भी पढ़ें: राजग उम्मीदवार से नाखुश शिवसेना, कोविंद का नाम पसंद नहीं

यह भी पढ़ें: मिशन मार्स के एक हजार दिन पूरे, नासा अगले चरण की तैयारी में

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Midnight Parliament Central Hall Event To Mark GST Rollout says Report(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

त्वरित टिप्पणी: पीएम मोदी के मास्टर स्ट्रोक से चित विपक्षी राजनीतिकिसानों के विरोध प्रदर्शन के बाद भारत सरकार ने बढ़ाई चावल और कपास की कीमतें
यह भी देखें