Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सीएम फड़नवीस के बयान पर महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामा

'भारत माता की जय' का नारा लगाने को लेकर चल रहा विवाद थमता नजर नहीं आ रहा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस के बयान पर सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ। विपक्ष ने मुख्यमंत्री से अपने बयान के लिए माफी मांगने को कहा।

By Ravindra Pratap SingEdited By: Updated: Mon, 04 Apr 2016 08:57 PM (IST)
Hero Image

मुंबई। 'भारत माता की जय' का नारा लगाने को लेकर चल रहा विवाद थमता नजर नहीं आ रहा। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडऩवीस के बयान पर सोमवार को महाराष्ट्र विधानसभा में जबरदस्त हंगामा हुआ। विपक्ष ने मुख्यमंत्री से अपने बयान के लिए माफी मांगने को कहा। फडऩवीस ने शनिवार को एक जनसभा में कहा था कि 'भारत माता की जय' न बोलने वालों को देश में रहने का अधिकार नहीं है।

अल्पसंख्यकों को साबित करनी पड़ रही है देशभक्ति
हंगामे के जवाब में फडऩवीस ने कहा, 'मैं भारत माता की जय का नारा लगाता रहूंगा, चाहे मुख्यमंत्री रहूं या न रहूं। इससे पहले सदन में प्रश्नकाल की समाप्ति के बाद नेता प्रतिपक्ष राधाकृष्ण विखे पाटिल ने स्थगन प्रस्ताव रखा। उन्होंने कहा, 'मुख्यमंत्री का यह बयान कि सबको भारत माता की जय बोलना चाहिए, सही नहीं है। अल्पसंख्यकों को एक नारा लगाकर अपनी देशभक्ति साबित करनी पड़ रही है। यह सब असली मुद्दों से लोगों का ध्यान भटकाने की कोशिश है। इसके बाद विपक्षी सदस्यों ने सदन में तिरंगा फहराना शुरू कर दिया और मुख्यमंत्री से माफी की मांग करने लगे।
यह भी पढ़ें - संविधान का सम्मान करते हैं अन्यथा काट सकते हैं लाखों सिरः बाबा रामदेव

बयान वापस लें मुख्यमंत्री

माकपा ने 'भारत माता की जय' के नारे को लेकर देवेंद्र फडऩवीस और बाबा रामदेव के बयानों पर आपत्ति जताई है। पार्टी ने फडऩवीस से बयान वापस लेने की मांग की। इसके अलावा माकपा ने रामदेव के खिलाफ मामला दर्ज कराने की मांग भी की। पार्टी ने कहा कि फडऩवीस ने जो कुछ कहा वह एक आरएसएस कार्यकर्ता का बयान है। एक मुख्यमंत्री से ऐसे बयान की उम्मीद नहीं की जा सकती।