Move to Jagran APP

आनर किलिंग : अयोध्या में प्रेमिका के साथ ठहरे युवक की हत्या

फैजाबाद जिले की अयोध्या स्थित बिड़ला धर्मशाला में एक युवक की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। घटना बीती रात की है। मृतक सौरभ मिश्र बरेली जिले के सुभाषनगर थाना अंतर्गत करगैना पुलिस चौकी के निकट का रहने वाला था।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2015 06:55 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2015 06:58 PM (IST)
आनर किलिंग : अयोध्या में प्रेमिका के साथ ठहरे युवक की हत्या

लखनऊ। फैजाबाद जिले की अयोध्या स्थित बिड़ला धर्मशाला में एक युवक की हत्या का मामला प्रकाश में आया है। घटना बीती रात की है। मृतक सौरभ मिश्र बरेली जिले के सुभाषनगर थाना अंतर्गत करगैना पुलिस चौकी के निकट का रहने वाला था। सौरभ बीते दो दिनों से धर्मशाला में अपनी प्रेमिका के साथ ठहरा हुआ था। युवक की हालत गंभीर देखते प्रेमिका ने एंबुलेंस को फोन करके धर्मशाला बुलाया, तब जाकर लोगों को वारदात की जानकारी हुई। अचेतावस्था में सौरभ को इलाज के लिए श्रीराम चिकित्सालय लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के भाई गौरव मिश्रा की तहरीर पर पुलिस ने प्रेमिका और उसके परिजनों के विरुद्ध हत्या तथा साजिश रचने का मुकदमा पंजीकृत किया है। एसपी सिटी आरएस गौतम ने कहा कि पोस्टमार्टम में गला दबाकर हत्या की पुष्टि हुई है। अयोध्या कोतवाल एके सिंह ने बताया कि आरोपी युवती अंजना सिंह सुल्तानपुर के खैराबाद की रहने वाली है जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

loksabha election banner

सौरभ से अंजना की मुलाकात करीब चार साल पहले लखनऊ में हुई थी। दोनों एक निजी कंपनी में काम करते थे। इसके बाद अंजना एक एनजीओ में काम करने लगी और सौरभ ने अपने मित्र के साथ बरेली में कामकाज शुरू कर दिया। गत 31 मई को दोनों अपने-अपने घरों से निकल कर दर्शन के बहाने अयोध्या पहुंच गए। पुराना बस स्टेशन के सामने स्थित बिड़ला धर्मशाला में दोनों पति-पत्नी के रूप में रुके। अंजना की मांग में सिंदूर लगा होने की वजह से धर्मशाला के प्रबंधन से जुड़े लोगों को कोई शक भी नहीं हुआ। सोमवार को अपराह्न डेढ़ बजे दोनों कमरे में दाखिल हुए। इसके बाद देर रात कमरे का दरवाजा सौरभ की मौत के बाद ही खुला। तलाशी के दौरान कमरे से शराब की बोतल व कुछ अन्य सामान बरामद हुए हैं। मृतक के पिता महेशचंद्र मिश्र सीतापुर में विजिलेंस इंस्पेक्टर के पद तैनात हैं और भाई गौरव बैंक अफसर है। आज मुख्य चिकित्साधिकारी राधेश्याम यादव की देखरेख में दो डॉक्टरों के पैनल ने शव का पोस्टमार्टम किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.