Move to Jagran APP

आरएसएस मुख्यालय के बाहर 'किस ऑफ लव'

कोच्चि से मॉरल पुलिसिंग के खिलाफ शुरू हुई 'किस ऑफ लव' यात्रा कोलकाता के रास्ते शनिवार को दिल्ली पहुंची। इसमें शामिल छात्रों के साथ काफी संख्या में 'किस ऑफ लव' के दिल्ली चैप्टर के सदस्यों ने झंडेवालान स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया।

By Sachin kEdited By: Published: Sat, 08 Nov 2014 04:58 PM (IST)Updated: Sat, 08 Nov 2014 10:17 PM (IST)
आरएसएस मुख्यालय के बाहर 'किस ऑफ लव'

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली। कोच्चि से मॉरल पुलिसिंग के खिलाफ शुरू हुई 'किस ऑफ लव' यात्रा कोलकाता के रास्ते शनिवार को दिल्ली पहुंची। इसमें शामिल छात्रों के साथ काफी संख्या में 'किस ऑफ लव' के दिल्ली चैप्टर के सदस्यों ने झंडेवालान स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने एक-दूसरे को किस कर प्रेम का इजहार किया और मानव श्रृंखला बनाई। सदस्यों की हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं से झड़प भी हुई।

loksabha election banner

'किस ऑफ लव' के विरोध में ङ्क्षहदू सेना और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के सदस्यों ने भी प्रदर्शन किया। कई बार दोनों पक्षों के बीच धक्कामुक्की की नौबत आई, लेकिन पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर खदेड़ दिया। देर रात तक प्रदर्शन जारी रहा।

गौरतलब है कि 'किस ऑफ लव' के फेसबुक पेज के दिल्ली चैप्टर से करीब 1500 लोग जुड़े हैं। इनके आह्वान पर शाम करीब चार बजे झंडेवालान मेट्रो स्टेशन पर जेएनयू, आइपी यूनिवर्सिटी, दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र व अन्य लोग पहुंचे। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि वे केवल इसलिए आए हैं कि उन्हें प्यार करने की आजादी चाहिए।

वह किसी भी धर्म में शादी करने के लिए स्वतंत्र हैं। वह लव जिहाद का डंका पीटने वालों को यह दिखाना चाहते हैं की अगर हिंदू संगठन उनके घर में घुसकर उन्हें प्रेम करने से रोकते हैं और उनकी पिटाई करते हैं तो वे भी उनके घर के बाहर आकर प्रदर्शन करेंगे। हिंदू सेना व विहिप के लोगों ने इसे देश की संस्कृति से खिलवाड़ बताया।

पढ़ेंः

पुलिस ने 'किस ऑफ लव' को कहा ना

'किस ऑफ लव' शुरू होने से पहले ही समाप्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.