Move to Jagran APP

केरल के लव जिहाद मामले चिंताजनक: रिजिजु

रिजिजु ने कहा कि अगर वो अभी कोई टिप्पणी करते हैं तो मामला राजनीतिक हो जाएगा। कुछ महिलाओं ने कैमरे के समक्ष माना है कि उन्हें धर्म बदलकर निकाह करने के लिए लुभाया गया था।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Thu, 17 Aug 2017 10:30 PM (IST)Updated: Thu, 17 Aug 2017 10:30 PM (IST)
केरल के लव जिहाद मामले चिंताजनक: रिजिजु

हैदराबाद, प्रेट्र: केरल के लव जिहाद मामलों पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजु ने कहा कि इनके पीछे एक पैटर्न दिखाई दे रहा है, लेकिन उन्होंने इस मसले पर कोई टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। उनका कहना था कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले से एनआइए की जांच को कानूनी वैधता मिल चुकी है। अब एजेंसी पुख्ता जांच करेगी। सुप्रीम कोर्ट निश्चित तौर पर इस मामले में ठोस फैसला देगा। तभी वो सारे प्रकरण को लेकर कोई वक्तव्य दे सकेंगे।

loksabha election banner

रिजिजु ने कहा कि अगर वो अभी कोई टिप्पणी करते हैं तो मामला राजनीतिक हो जाएगा। कुछ महिलाओं ने कैमरे के समक्ष माना है कि उन्हें धर्म बदलकर निकाह करने के लिए लुभाया गया था। रिजिजु ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला के बयान पर कहा कि राजग सरकार किसी भी तरह की चुनौती से निपटने में सक्षम है। अब्दुल्ला ने कहा था कि देश को बाहर से ज्यादा खतरा भीतर हो रही उथल पुथल से है। रिजिजु ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में हालात तेजी से सामान्य होते जा रहे हैं। सरकार की नीति काम कर रही है। वह एनएसएस (नेशनल सर्विस स्कीम) व नेहरू युवा केंद्र की तरफ से आयोजित समारोह में आए थे।

गौरतलब है कि लव जिहाद के मामलों में सुप्रीम कोर्ट ने एनआइए को जांच का जिम्मा सौंपा है। अदालत का कहना है कि इस तरह के मामलों का सच सामने आना चाहिए। केरल में कुछ ऐसे मामले सामने आए थे जिनमें हिंदू युवती को बरगलाकर या प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन व निकाह करने के लिए प्रलोभन दिया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.