Move to Jagran APP

अफगानिस्तान में ड्रोन हमले में मारा गया केरल का आईएस लड़ाका

अशफाक अफगानिस्तान में ही रहता है। उत्तर केरल से आईएस में शामिल होने गए अशफाक माजिद ने हफीज के परिवार को भेजे संदेश में कहा, हफीस की शनिवार को ड्रोन हमले में मौत हो गई।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sun, 26 Feb 2017 07:37 PM (IST)Updated: Mon, 27 Feb 2017 06:46 AM (IST)
अफगानिस्तान में ड्रोन हमले में मारा गया केरल का आईएस लड़ाका
अफगानिस्तान में ड्रोन हमले में मारा गया केरल का आईएस लड़ाका

 तिरुवनंतपुरम (एजेंसी)। पिछले साल आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) में शामिल हुए केरल के 21 युवकों में से एक युवक हफीजुद्दीन अफगानिस्तान में हुए ड्रोन हमले में मारा गया। केरल के कारसगोड जिले के पड़ने गांव में 24 साल के हफीजुद्दीन के परिजन रहमान ने बताया कि उसे अशफाक नाम के रिश्तेदार ने सोशल मीडिया एप के जरिए मौत की सूचना मिली।

loksabha election banner

अशफाक अफगानिस्तान में ही रहता है। उत्तर केरल से आईएस में शामिल होने गए अशफाक माजिद ने हफीज के परिवार को भेजे संदेश में कहा, हफीस की शनिवार को ड्रोन हमले में मौत हो गई। हफीसुद्दीन को अफगानिस्तान में ही दफना दिया गया है। कासरगोड में आईएस के नेटवर्क की प़़डताल में जुटी राष्ट्रीय जांच एजेंसी को भी इसकी जानकारी मिली है।

हफीजुद्दीन 2014 में गांव आने से पहले खाड़ी देशों में रहकर आया था। कहा जा रहा है कि उसे कोझिकोड स्थित पीस इंटरनेशनल स्कूल में काम करने वाले अबुल रशीद अब्दुल्ला ने कट्टरता की ओर धकेलने का काम किया था। आईएस में शामिल होने वाला यह ग्रुप जून, 2016 में आईएस के कब्जे वाले अफगानिस्तान के ननगरहार सूबे में चला गया था। एनआईए ने अपनी जांच में पाया था कि एनआईटी कालीकट से ग्रैजुएट हुए शाजीर अब्दुल्ला केरल में आईएस के मॉड्यूल को नियंत्रित कर रहा था।

पढ़ेंः गुजरात एटीएस ने दो संदिग्ध ISIS आतंकवादियों को गिरफ्तार किया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.