Move to Jagran APP

कश्मीर : घाटी में अच्छे संकेत, थियेटर की तरफ आकर्षित हो रहे युवा

कश्मीर में काफी सारे पढ़े-लिखे युवा प्रोफेशनल एक्टर बनने के लिए थियेटर की तरफ आकर्षित हो रहे हैं।

By Srishti VermaEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 01:07 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 01:44 PM (IST)
कश्मीर : घाटी में अच्छे संकेत, थियेटर की तरफ आकर्षित हो रहे युवा
कश्मीर : घाटी में अच्छे संकेत, थियेटर की तरफ आकर्षित हो रहे युवा

श्रीनगर (एएनआई)। कश्मीर में बढ़ती हिंसा और प्रदर्शन के बाच युवाओं की तरफ से कुछ अच्छे संकेत भी आ रहे हैं। कश्मीर में काफी सारे पढ़े-लिखे युवा प्रोफेशनल एक्टर बनने के लिए थियेटर की तरफ आकर्षित हो रहे हैं। थियेटर सदियों से संचार का एक शक्तिशाली माध्यम रहा है। जो समाज में संदेश फैलाने के लिए एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। कश्मीरी युवा एक्टर आदिल अहमद ने दूसरे कश्मीरी युवाओं के बीच एक मिसाल कायम की है। घाटी में लगातार हो रहे हिंसा और प्रदर्शन उसके सपनों के आगे बाधा नहीं बन पाई।

loksabha election banner

आदिल, कश्मीर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई कर रहा है और थियेटर में खासी रुचि रखता है। आदिल कहता है, जन संचार लोगों तक संदेशों को पहुंचाने में अहम भूमिका निभाता है इसी प्रकार से थियेटर भी काम करता है। वह आगे कहते हैं, मैं भारत के सभी निर्देशकों से ये अपील करता हूं कि वे कश्मीर आएं और यहां के युवकों का ऑडीशन लें, यहां प्रतिभाओं की भरमार है।

आदिल का सपना एक थियेटर आर्टिस्ट बनने का है और इसके लिए वह कड़ी मेहनत कर रहा है। अब तक वह घाटी में कई सारे थियेटर प्ले का हिस्सा रह चुका है। एक अन्य प्रसिद्ध थियेटर आर्टिस्ट मुश्ताक बर्की ने बताया, पुराने जमाने में राजाओं के पास लोगों की समस्या को पहुंचाने का एकमात्र माध्यम थियेटर हुआ करता था। 

मालूम हो कि, कश्मीर की संस्कृति और परंपरा अभी भी घाटी में इस रुप में जिंदा है। घाटी में शिक्षा का क्षेत्र हाल में काफी तेजी से बढ़ रहा है। यहां के युवा वर्ग काफी तेजी से विकास की तरफ अग्रसर हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें : कश्मीर में मोहम्मद अयूब पंडित की हत्या के बाद, किया गया अधिकारी का तबादला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.