Move to Jagran APP

जानें, AAP सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा को दीपावली में क्‍या चाहिए गिफ्ट

दीपावली का पर्व निकट है। ऐसे में यहां की एक रश्‍म है कि यहां लोग महंगे तोहफे देते हैं। लेकिन दिल्‍ली सरकार के इन इन मंत्री जी को महंगे उपहार नहीं चाहिए, उन्‍हें तो सिर्फ आपकी दुआ का उपहार चाहिए।

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 25 Oct 2016 09:21 AM (IST)Updated: Tue, 25 Oct 2016 01:26 PM (IST)
जानें, AAP सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा को दीपावली में क्‍या चाहिए गिफ्ट

नई दिल्ली [जेएनएन]। एक बार फिर दिल्ली सरकार सुर्खियों में है। केजरीवाल के एक मंत्री ने दीपावली में मिलने वाले उपहार पर पूरी तरह से रोक लगा दिया है। ऐसा करके उन्होंने जहां एक ओर केजरीवाल को खुश करने की कोशिश की है, वहीं एक बार फिर दिल्ली सरकार की ईमानदार छवि को सामने लाया है।

loksabha election banner

हालांकि, इसके लिए उक्त मंत्री ने कोई लिखित फरमान जारी नहीं किया है। लेकिन इसके लिए बाकायदा उन्होंने अपने सरकारी कक्ष के गेट पर बड़ा सा नोटिस लगावा दिया है। इस नोटिस पर साफ-साफ लिखा है कि कृपया गिफ्ट नहीं लाएं। अागे यह भी लिखा है कि हमें सिर्फ आपकी दुआएं चाहिए। मंत्री जी का यह नोटिस इन दिनों मंत्रालय में चर्चा का विषय बना हुआ है। यहां आने-जाने वालों लोगों की निगाह बरबस उस पर जा रही है।

जी हां, कपिल मिश्रा ने दीपावली के मौके पर आने वाले गिफ्ट पर रोक लगा दी है। कपिल मिश्रा ने त्योहार के मौके पर किसी तरह का गिफ्ट लेने से इन्कार किया है। मिश्रा ने अपने कार्यालय पर बकायदा एक बोर्ड लगवाया है जिसमें उन्होंने साफ कह दिया है कि 'नो गिफ्ट प्लीज'

हिरासत में लिये गए योगेंद्र यादव, पुलिस ने जंतर-मंतर पर छोड़ा

कपिल मिश्रा ने अपने कार्यालय पर एक बोर्ड में साफ लिखा है कि 'दीपावली की शुभकामनाएं कृप्या गिफ्ट नहीं आशीर्वाद व दुआएं दीजिए'। बोर्ड में साफ लिखा है कि 'किसी भी प्रकार के उपहार स्वीकार नहीं किए जाएंगे'।

दीपावली के मौके पर ही नहीं इससे पहले कपिल मिश्रा ने तीज और रक्षा बंधन के मौके पर महिलाओं को चाकू, डंडे और कराटे सीखने-सिखाने की सलाह दी थी। रक्षा बंधन के मौके मिश्रा ने कहा था कि भाई राखी पर अपनी बहनों को पैसे और गिफ्ट न दें। उन्होंने कहा था कि भाई बहनों को एक गिफ्ट जरूर दें और वह यह है कि अपनी बहनों को जूडो कराटे की, चाकू चलाने की, डंडे चलाने की ट्रेनिंग करवा देना'।

कपिल ने कहा भारत माता है पिता नहीं

कपिल इससे पहले भी कई तरह के बयानों को लेकर सुर्खियों में रहे हैं। उन्होंने कहा था कि देश को भारत माता कहा गया, भारत पिता नहीं। नदियों को भी माता माना जाता है, क्योंकि जो ताकत, ऊर्जा, सहनशक्ति, दुख को हरने की ताकत माता और बहनों में है, वो आदमी में कभी नहीं हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.