Move to Jagran APP

एनएचएआइ कार्यक्रम की प्रेस किट में 500 के नोट मिलने पर हंगामा

ओडिशा में सड़क परियोजना उद्घाटन के दौरान हुई घटना से पत्रकारों में रोष..

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Mon, 24 Jul 2017 10:24 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2017 10:24 PM (IST)
एनएचएआइ कार्यक्रम की प्रेस किट में 500 के नोट मिलने पर हंगामा

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। एनएचएआइ ने ओडिशा में केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के कार्यक्रम में मीडिया वालों को दी गई प्रेस किट में 500 रुपये के नोट रखे जाने की घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

loksabha election banner

यह घटना शुक्रवार की है। गडकरी ओडिशा के अंगुल में एक सड़क परियोजना के उद्घाटन समारोह में भाग ले रहे थे। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री धर्मेद्र प्रधान तथा जुएल ओरांव के अलावा ओडिशा के परिवहन मंत्री नरसिंह चरण भी मौजूद थे। मौके को कवर करने के लिए बड़ी संख्या में स्थानीय पत्रकार आए हुए थे। लेकिन कार्यक्रम समाप्त होता इससे पहले ही कुछ पत्रकारों ने हंगामा शुरू कर दिया।

उनका आरोप था कि उन्हें एनएचएआइ की ओर से जो प्रेस किट बांटी गई है, उसमें 500 रुपये का नोट भी रखा गया है। पत्रकारों ने इसे कवरेज के लिए रिश्वत देने का प्रयास बताते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। जब गडकरी को इसका पता चला तो उन्होंने मामले को गंभीर मानते हुए तत्काल एनएचएआइ चेयरमैन दीपक कुमार को इसकी जांच कराने के आदेश दे दिए। जांच का जिम्मा सीजीएम एसएच पाधी को सौंपा गया है। बाद में एनएचएआइ की ओर से बयान में कहा गया कि यदि उसका कोई व्यक्ति इसमें दोषी पाया गया तो उसके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कार्यक्रम से जुड़े एनएचएआइ अधिकारियों का कहना है कि उन्होंने आज तक किसी कार्यक्रम में इस तरह की किट नहीं बांटी है। इसमें अवश्य ही किसी शरारती तत्व का हाथ है। कार्यक्रम से जुड़े भाजपा कार्यकर्ता भी मामले से पल्ला झाड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट ने मेडिकल बोर्ड से पीड़िता की जांच कराने का दिया आदेश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.