Move to Jagran APP

JDU MLA के बेटे ने नहीं चुकाया लोन, बैंक ने जब्त कर ली जमीन और फैक्ट्री

जदयू विधायक ददन पहलवान की जमीन और बेटे की फैक्ट्री बैंक अॉफ इंडिया ने जब्त कर ली है। ददन के बेटे ने फैक्ट्री के लिए लोन लिया था और ददन गारंटर थे।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 23 Jan 2017 08:38 AM (IST)Updated: Mon, 23 Jan 2017 05:15 PM (IST)
JDU MLA के बेटे ने नहीं चुकाया लोन, बैंक ने जब्त कर ली जमीन और फैक्ट्री
JDU MLA के बेटे ने नहीं चुकाया लोन, बैंक ने जब्त कर ली जमीन और फैक्ट्री

बक्सर [जेएनएन]। जदयू विधायक ददन यादव उर्फ ददन पहलवान की जमीन और बेटे की फैक्ट्री, जमीन बैंक ने जब्त कर ली है। बैंक के मुताबिक उनलोगों ने फैक्ट्री के लिए लोन लिया था और बार-बार नोटिस भेजने के बाद बी लोन को नहीं चुकाया इसीलिए लोन के एवज में बैंक ने डुमरांव के जदयू विधायक ददन यादव उर्फ ददन पहलवान की पटना के सगुना मोड़ स्थित जमीन और बेटे करतार सिंह की डुमरांव स्थित फैक्ट्री व जमीन जब्त कर ली है।

loksabha election banner

मामला बैंक ऑफ इंडिया के आंचलिक कार्यालय पटना से जुड़ा हुआ है। ददन के बेटे करतार सिंह ने बैंक ऑफ इंडिया से फैक्ट्री के लिए लोन लिया था, लेकिन बार-बार नोटिस देने के बाद भी उन्होंने अदा नहीं किया। इसलिए उनकी फैक्ट्री जब्त कर ली गई है। ददन बेटे के गारंटर थे, इसलिए उनकी जमीन भी बैंक ने अपने कब्जे में ले लिया है।

बैंक ने आम जनता को भी खबरदार किया है कि नोटिस में जिन अचल संपत्तियों का विवरण दिया गया है उस पर किसी प्रकार की लेनदेन या उसकी खरीदारी न करें। बैंक द्वारा प्रकाशित नोटिस के अनुसार मेसर्स सत्यवीर सिंह एग्रो टेक प्रा. लि. के मालिक करतार सिंह कर्जदार हैं और गारंटर उनके पिता विधायक ददन बने थे।

यह भी : सोशल मीडिया पर बच्चों की मौत की उड़ायी थी अफवाह, लग गई हथकड़ी

इन महिलाओं का स्टेशन के पास संगठित एक गिरोह है। इसमें पटना, आसपास और दूसरे जिले की लगभग 40 महिलाएं हैं। शाम ढलते ही सज-संवर कर स्टेशन के पास आ जाती हैं। फिर यहां से रात में शहर के विभिन्न मुहल्लों के लिए खुलने वाले ऑटो में बैठ जाती हैं।

यह भी पढ़ें: पटना की बला की खूबसूरत लड़कियां, इनके जाल में फंसे तो सब गंवा बैठोगे

करतार सिंह ने सत्यवीर सिंह एग्रो टेक प्रा. लि. के नाम से लोन लिया था जो ब्याज सहित 1 करोड़ 52 लाख 14 हजार 182रुपए हो गया है। लोन डिफाॅल्टर होने के कारण बैंक ने मेसर्स सत्यवीर सिंह एग्रो प्रा. लि. फैक्ट्री की जमीन और गारंटर बने विधायक ददन की सगुना मोड़ स्थित एक कट्ठा 12 धुर जमीन को अपने कब्जे में ले लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.