Move to Jagran APP

केसी त्यागी ने कहा - दीदी बनी रहें ममता, दादा बनने की कोशिश ना करें

जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी को सख्त हिदायत देते हुए कहा है कि वो दीदी हैं तो दीदी ही बनी रहीं, दादा बनने की कोशिश ना करें।

By Kajal KumariEdited By: Published: Sun, 04 Dec 2016 05:06 PM (IST)Updated: Mon, 05 Dec 2016 10:33 PM (IST)

पटना [जेएनएन]। जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी ने तल्ख लहजे में हिदायत देते हुए कहा कि वो दीदी ही बनी रहें तो बेहतर है, दादा बनने की कोशिश ना करें। केसी त्यागी ने पटना में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए ये बातें कहीं।

loksabha election banner

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नोटबंदी के फैसले के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख तथा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का रोडशो बुधवार को बिहार की राजधानी पटना में था, लेकिन इस रोडशो को यहां के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अच्छी और उत्साहित करने वाली प्रतिक्रिया नहीं मिली।

अपनी रैली में ममता बनर्जी ने नीतीश कुमार का नाम तो नहीं लिया, लेकिन 'एक गद्दार' को उलाहना दिया, जिसने उनके मुताबिक "धोखा दिया और जिसे जनता से माफी नहीं मिलेगी..." उन्होंने बिहार सरकार में नीतीश कुमार के सहयोगी लालू प्रसाद यादव और विमुद्रीकरण के खिलाफ उनकी जंग में उनके समर्थन का खास ज़िक्र किया।

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल के सूत्रों ने बताया कि ममता ने अपने भाषण में बिहार के मुख्यमंत्री के बारे में कोई जिक्र या इशारा नहीं किया। हालांकि संकेतों में ममता बनर्जी ने साफ तौर पर कहा कि ऐसे वक्त में जब प्रवासी बिहारी कामगार नौकरियां गंवा रहे हैं और उन्हें भोजन तक नसीब नहीं हो पा रहा है, तो इस हालात में बिहार के नेताओं को इन मजदूरों का समर्थन करना चाहिए।

पढ़ें - एनडीए के खिलाफ तैयारी : असम-बंगाल में चुनाव प्रचार का हिस्सा बनेंगे नीतीश

ममता बनर्जी ने मंगलवार को पटना में लैंड करने के बाद भी अपने सहायकों से शिकायत की थी कि नीतीश कुमार द्वारा उनकी अगवानी के लिए किसी वरिष्ठ मंत्री को तैनात नहीं करना भी ठीक नहीं था। इसी सप्ताह की शुरुआत में जब ममता बनर्जी ने लखनऊ में पीएम के खिलाफ रैली की थी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खुद उनकी अगवानी के लिए एयरपोर्ट पहुंचे थे, और उन्होंने रैली में भाग लेने के लिए अपने मंत्रियों को भी भेजा था।

पढ़ें - लालू ने पीएम मोदी को कहा - गरीब अपनी गरीबी का 'जिक्र' नहीं 'फिक्र' करते हैं

इससे पहले शनिवार को नई दिल्ली में आयोजित जदयू के कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए केसी त्यागी ने कहा था कि पार्टी किसी की पिछलग्गू नहीं बन सकती है। जिसे जरूरत हो वो आ सकता है। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बारे में कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री जो बोलते हैं, उसे पूरा करते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.