Move to Jagran APP

मुंबई में विदेशी सैलानी से ड्राइवर ने की बदसलूकी, ऑटो से कूदकर बचाई जान

अपहरण का खतरा भांपकर शिगेता चलते ऑटो से कूद गए लेकिन कूदने से पहले उन्होंने 500 रूपये ड्राइवर की तरफ फेंक दिए ताकि उसका भाड़ा उसे मिल जाए।

By Atul GuptaEdited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 11:07 AM (IST)Updated: Fri, 29 Apr 2016 11:42 AM (IST)
मुंबई में विदेशी सैलानी से ड्राइवर ने की बदसलूकी, ऑटो से कूदकर बचाई जान

मुंबई। केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा लोगों को विदेशी मेहमानों के साथ अच्छा बर्ताव करने और उनकी हरसंभव मदद करने के लिए कई कैंपेन चलाए जा रहे हैं। बावजूद इसके कुछ लोगों की हरकत की वजह से विदेशी सैलानियों के सामने भारत की छवि खराब हो रही है।

loksabha election banner

ताजा मामला मुंबई का है जहां जापान से भारत आए एक व्यक्ति को ऑटो ड्राइवर ने इतना ड़रा दिया कि उसे चलते हुए ऑटो से कूदकर अपनी जान बचानी पड़ी। इस दौरान उनके हाथ में फैक्चर भी हो गया।

जानकारी के मुताबिक जापान से भारत आए अकीरा शिगेता रविवार शाम को घाटकोपर के आर सिटी मॉल में खरीदादी के लिए गए थे। करीब 6 बजे घर लौटने के लिए अकीरा ने घाटकोपर से पवई स्थित हीरानंदानी के लिए ऑटो लिया।

रास्ते में अकीरा ने देखा कि ऑटो की मीटर नहीं चल रहा है। जब उन्होंने ऑटो ड्राइवर से इसके बारे में पूछा तो ड्राइवर उनसे बहुत बदतीमीज से बात करते हुए 15 डॉलर मांगने लगा। जब उन्होंने कहा कि वो डॉलर क्यों मांग रहा है जबकि वो रूपये में किराया दे सकते हैं? इस बात पर ड्राइवर भड़क गया और ऑटो तेज चलाने लगा और जब उन्होंने ऐसा करने से मना किया तो उसने 50 डॉलर मांगने शुरू कर दिया।


अपहरण का खतरा भांपकर शिगेता चलते ऑटो से कूद गए लेकिन कूदने से पहले उन्होंने 500 रूपये ड्राइवर की तरफ फेंक दिए ताकि उसका भाड़ा उसे मिल जाए। चलती ऑटो से कूदने की वजह से शिगेता के हाथ में चोट लगी और उन्हें हीरानंदानी अस्पताल में ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने पाया कि उनके हाथ में फैक्चर हुआ है।

मिड डे की खबर के मुताबिक पुलिस ने शिगेता की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी ऑटो ड्राइवर की तलाश कर रही है।

पढ़ें- विदेशी बच्ची से फोटोग्राफर ने की छेड़छाड़, बच्ची ने शोर मचाया..., पढ़ें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.