Move to Jagran APP

शतक से जरूर चूके कोहली, फिर भी इस साल पहली बार कर दिया ये ‘विराट काम’

कोलकाता में 92 रन पर आउट होने के बावजूद कोहली ने एक ऐसा काम कर दिया जो वो इस साल करने में नाकाम रहे थे।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 21 Sep 2017 04:33 PM (IST)Updated: Fri, 22 Sep 2017 08:58 AM (IST)
शतक से जरूर चूके कोहली, फिर भी इस साल पहली बार कर दिया ये ‘विराट काम’

नई दिल्ली [जागरण स्पेशल]। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली ने वो काम कर दिया जो साल 2017 में वो अभी तक नहीं कर पाए थे। इस साल कोहली ने पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक जमाया है। विराट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा साल में 3 टेस्ट मैच में सिर्फ 46 रन बनाए थे और वनडे सीरीज़ के पहले मैच में कोहली शून्य पर आउट हो गए थे।

loksabha election banner

कोहली ने कोलकाता में खेली कमाल की पारी

इस मैच में कोहली ने 107 गेंदों का सामना कर 92 रन की पारी खेली। इस पारी में कोहली के बल्ले से 08 चौके भी निकले। पारी दर पारी की बात की जाए तो इस साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कोहली का प्रदर्शन कुछ इस तरह का रहा है।

कोहली बनाम ऑस्ट्रेलिया, साल 2017: टेस्ट- 0,13,12,15,6, वनडे- 0,92

पॉन्टिंग का रिकॉर्ड तोड़ने से चूके विराट

विराट कोहली 92 रन पर आउट हो गए। अगर वो शतक जमा लेते तो वो पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पॉन्टिंग के 30 वनडे रिकॉर्ड को तोड़ देते। वनडे क्रिकेट में कोहली 30 शतक जमा चुके हैं और वो वनडे में सबसे ज़्यादा शतक बनाने के मामले में संयुक्त रूप से रिकी पॉन्टिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। इस मामले में सचिन तेंदुलकर का नाम सबसे आगे है। सचिन के नाम वनडे क्रिकेट में सबसे ज़्यादा 49 शतक लगाने का रिकॉर्ड है।

कोहली के लिए ये साल रहा है कमाल

विराट कोहली के लिए ये साल बेहद खास रहा है। इस साल की शुरुआत में ही कोहली को टीम इंडिया की कमान मिली। साल 2017 में कोहली ने 20 वनडे मैच में 85.30 के औसत से 1109 रन बनाए। इतने रन बनाने के लिए कोहली ने 7 अर्धशतक और 4 शतक भी जमाए हैं। आपको बता दें कि कोहली इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी भी हैं। वो इस साल एक हज़ार रन का आंकड़ा पार करने वाले एकलौते बल्लेबाज़ हैं। कोहली के बाद दूसरे नंबर पर जो रूट का नाम है। रूट ने इस साल वनडे में 15 मैच में 839 रन बनाए हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.