Move to Jagran APP

सीएम के काफिले की कार से कुचले युवक के परिवार से मिले विज

हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के काफिले की पीसीआर वैन से टक्‍कर लगने के बाद मारे गए शख्‍स सतपाल के परिवार से मिलने करनाल आए। यहां पहुंच अनिल विज ने मृतक के परिवार का दुख बांटा और उन्‍हें हर संभव मदद का भरोसा

By Tilak RajEdited By: Published: Tue, 03 Mar 2015 09:08 AM (IST)Updated: Tue, 03 Mar 2015 02:05 PM (IST)
सीएम के काफिले की कार से कुचले युवक के परिवार से मिले विज

करनाल। हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के काफिले की पीसीआर वैन से टक्कर लगने के बाद मारे गए शख्स सतपाल के परिवार से मिलने करनाल आए। यहां पहुंच अनिल विज ने मृतक के परिवार का दुख बांटा और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया। सतपाल का आज अंतिम संस्कार कर दिया गया, उनकी मौत सोमवार की रात को हुई थी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री के काफिले की कार ने बीती रात एक पैदल चल रहे व्यक्ति को कुचल दिया था। इस हादसे में घायल हुए सतपाल की मौत हो गई थी। इस हादसे में दो पुलिसवाले भी घायल हुए हैं। दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि नेताओं को अपना सुरक्षा घेरा कम करना चाहिए, जिससे जनता को परेशानी न हो। वहीं मुख्यमंत्री खट्टर ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताते हुए मरने वाले शख्स के परिवार को पांच लाख रुपये मुआवजा देने का निर्णय लिया है।

सोमवार की रात मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपने काफिले के साथ चंडीगढ़ से दिल्ली जा रहे थे। इसी दौरान करनाल में यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री के काफिल में शामिल पीसीआर कार ने एक मोड़ पर नियंत्रण खो दिया और पैदल चल रहे व्यक्ति को जबदस्त टक्कर मार दी। इस हादसे में व्यक्ति बुरी तरह घायल हो गया।

हरियाणा के मुख्यमंत्री एमएल खट्टर ने इसे दुर्भाग्यपूर्ण घटना बताया है। उन्होंने कहा, 'यह एक दुखद घटना है। हम इस पर विचार कर रहे हैं कि आगे ऐसी कोई दुर्घटना न हो, इसके लिए उचित कदम उठाए जांए। कार चला रहे ड्राइवर के खिलाफ एफआइआर भी दर्ज कर ली गई है। इस दुर्घटना में मारे गए शख्स के परिवारवालों को पांच लाख रुपये मुआवजा देने का फैसला किया गया है।'

मुख्यमंत्री को जैसे ही यह सूचना मिली कि उनके काफिले की गाड़ी से एक शख्स घायल हो गए हैं। उन्होंने कुछ देर के लिए काफिला रोक दिया और पुलिस को हिदायत दी कि घायल शख्स को उचित उपचार दिया जाए। लेकिन दुर्बाग्य से घायल शख्स को बचाया नहीं जा सका।

खबर मिल रही है कि इस हादसे में दो पुलिसवाले घायल हो गए हैं। डॉक्टर मुनीश ने बताया की मुख्यमंत्री के काफिले के आगे चल रही गाड़ी में दो पुलिस वाले घायल हो गए है। वहीं जिस व्यक्ति से पुलिस गाड़ी की टक्कर हुई उसकी मौत हो गई है उसकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। दोनों पुलिस कर्मी इलाज के बाद हॉस्पिटल में भर्ती है।

हरियाणा सीएम के काफिले की कार से हुई इस दुर्घटना के पीछे दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने नेताओं की सुरक्षा को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा, 'नेता सत्ता में आने के बाद खुद को भगवान से कम नहीं समझते हैं। मेरी देश के नेताओं से अपील है कि अपने आसपास सुरक्षा घेरा कम करें। जनता से मिलिए, उन्हें रास्ते से हटाएं नहीं।'

उधर भाजपा के प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा है कि यह एक दुखद घटना है। मुझे पूरा यकीन है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री इस मामले में उचित कदम उठाएंगे। साथ ही इस हादसे के बाद दूसरे राज्याें की सरकारें भी इसके बारे में सोचेंगी।

इसे भी पढ़ें: हरियाणा के सीएम खट्टर की मंत्री अनिल विज से 'खटपट'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.