Move to Jagran APP

अब आतंकी कमांडर बुरहान के पोस्टर लहराए

कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन का पोस्टर ब्वाय बने आतंकी कमांडर बुरहान वानी के पोस्टर भी शुक्रवार को हुर्रियत व आतंक समर्थकों ने आइएसआइएस, लश्कर व पाकिस्तानी झंडों के साथ लहराए। इसके अलावा हिजबुल मुजाहिदीन का एक बड़ा बैनर भी ग्रीष्मकालीन राजधानी में नजर आया। इस बीच, पुलिस व हुर्रियत समर्थकों

By Sachin kEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2015 02:16 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 04:00 AM (IST)
अब आतंकी कमांडर बुरहान के पोस्टर लहराए

श्रीनगर, जागरण ब्यूरो। कश्मीर में हिजबुल मुजाहिदीन का पोस्टर ब्वाय बने आतंकी कमांडर बुरहान वानी के पोस्टर भी शुक्रवार को हुर्रियत व आतंक समर्थकों ने आइएसआइएस, लश्कर व पाकिस्तानी झंडों के साथ लहराए। इसके अलावा हिजबुल मुजाहिदीन का एक बड़ा बैनर भी ग्रीष्मकालीन राजधानी में नजर आया। इस बीच, पुलिस व हुर्रियत समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें भी हुईं, लेकिन पुलिस ने जल्द ही स्थिति पर काबू पा लिया।

loksabha election banner

यह बैनर और पोस्टर डाउन-टाउन में स्थित ऐतिहासिक जामिया मस्जिद के बाहर नमाज-ए-जुम्मा के बाद नकाबपोश युवकों ने कश्मीर की आजादी के हक में और भारत के खिलाफ नारेबाजी करते हुए लहराए। हिजबुल मुजाहिदीन का बैनर जामिया मस्जिद के बाहर लगी ग्रिल और रेलिंग के साथ बंधा हुआ था।

पुलिस ने जैसे ही इन युवकों को पकडऩे का प्रयास किया, वह वहां से निकल भागे लेकिन पथराव शुरू हो गया। बड़ी संख्या में मस्जिद से युवक उत्तेजक नारेबाजी करते हुए बाहर निकले। उन्होंने जुलूस की शक्ल में नौहट्टा से आगे जाने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने उन्हें रोक लिया। स्थिति पर काबू पाने के लिए पुलिस ने भी लाठियों और आंसूगैस का सहारा लिया। करीब तीन घंटे तक नौहट्टा व उससे सटे इलाकों में पुलिस व प्रदर्शनकारियों के बीच ङ्क्षहसक झड़पें होती रहीं।

जानिए, इससे पहले कब और कहां पर ये झंडे लहराए गएः


- 17 जुलाई को श्रीनगर के नोहट्टा इलाके में एक मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद भड़के विरोध पर प्रदर्शनकारियों ने आएएस व लश्कर-ए-तैयबा के झंडे दिखाए।
- 24 जुलाई को श्रीनगर की जामिया मस्जिद में नमाज के बाद कुछ लोग आइएस का झंडा लिए नजर आए।
- 31 जुलाई को इसी मस्जिद के बाहर नमाज के बाद फिर आइएस व लश्कर-ए-तैयबा के झंडे दिखाए गए।

-चार अगस्तर को श्रीनगर में जामिया मस्जिद के पास आइएसआइएस और लश्कर के झंडे लहराए गए।

21 अगस्त को नौहाटा में जामा मस्जिद के पास रिहायशी मकानों पर आइएस के झंडे लहराए गए।

पढ़ेंः श्रीनगर में फिर लहराए पाकिस्तान, लश्कर व आइएस के झंडे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.