Move to Jagran APP

मोहाली में गरजा विराट का बल्ला, भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

मोहाली में खेले जा रहे तीसरे एकदिवसीय मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 49.4 ओवर में दस विकेट पर 285 रन बनाए। भारत को मैच जीतने के लिए 286 रन का लक्ष्य मिला है।

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 07:42 PM (IST)Updated: Mon, 24 Oct 2016 10:55 AM (IST)
मोहाली में गरजा विराट का बल्ला, भारत ने न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराया

मोहाली। मोहाली में खेले गए तीसरे वनडे मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने 49.4 ओवर में दस विकेट पर 285 रन बनाए। भारत को मैच जीतने के लिए 286 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में टीम इंडिया ने विराट कोहली (नाबाद 154) के 26वें शतक के दम पर 48.2 ओवर में ही 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। भारत सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर चुका है।

loksabha election banner

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

भारत को पहली सफलता तेज गेंदबाज उमेश यादव ने दिलाई। उन्होंने ओपनर गप्टिल को 27 रन पर एलबीडब्ल्यू आउ ट किया। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे केन विलियमसन को केदार जाधव ने एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। उन्होंने 27 गेंदों में 22 रन बनाए। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे रॉस टेलर को अमित मिश्रा ने विकेट के पीछे स्टंप आउट करवाया। उन्होंने 44 रन बनाए। कोरी एंडरसन को केदार जाधव ने अपना शिकार बनाया। एंडरसन 6 रन बनाकर रहाणे के हाथों कैच आउट हुए। ल्युक रॉन्की को अमित ने अपना दूसरा शिकार बनाया और उन्हें भी धौनी के हाथों स्टंप आउट करवाया। रॉन्की ने एक रन बनाए। केदार जाधव ने लाथम को अपना तीसरा शिकार बनाया। लाथम ने अच्छी बल्लेबाजी की और 61 रन बनाकर कैच आउट हुए। हार्दिक पांड्या ने उनका कैच पकड़ा। जसप्रीत बुमराह ने सांतनर को 7 रन पर रहाणे के हाथों कैच आउट करवाया। साउथी को उमेश यादव ने 13 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। नीशम ने टीम के लिए तेज 57 रनों की पारी खेली। उनकी पारी का अंत उमेश यादव ने किया। मैट हेनरी 39 रन बनाकर नाबाद रहे।

भारत की तरफ से उमेश यादव और केदार जाधव ने तीन-तीन जबकि बुमराह और अमित मिश्रा ने दो-दो विकेट लिए।

गरजा विराट का बल्ला, न्यूजीलैंड पस्त

जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम का पहला विकेट महज 13 रन पर ही गिर गया। ओपनर रहाणे को मैच हेनरी ने 5 रन पर सांतनर के हाथों कैच आउट करवा दिया। रोहित शर्मा एक बार फिर से बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 13 रन बनाकर साउथी का शिकार बने। साउथी ने उन्हें एलबीडब्ल्यू आउट किया। धौनी ने अरसे बाद काफी अच्छी पारी खेली। हालांकि वो अपना शतक पूरा नहीं कर पाए मगर उन्होंने 80 रन बनाए और कोहली के साथ मिलकर चौथे विकेट के लिए 151 रन की साझेदारी की। धौनी को हेनरी ने टेलर के हाथों कैच आउट करवाया।

इसके बाद विराट कोहली ने स्कोर की रफ्तार को तेज किया और देखते-देखते अपना 26वां शतक जड़ डाला। इसके बाद उनकी पारी और तेज हुई और वो 150 पार जा पहुंचे। मनीष पांडे (नाबाद 28) के साथ मिलकर विराट ने 48.2 ओवर में ही भारत की जीत तक पहुंचा दिया। विराट ने 134 गेंदों पर 154 रनों की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उन्होंने एक छक्का और 16 चौके जड़े।

भारतीय गेंदबाजों की फिरकी के फेर में उलझे कीवी, देखें तस्वीरें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.