Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

सरबजीत की निजी वस्तुएं लौटाए पाक

भारत ने पाकिस्तान से सरबजीत सिंह की सभी निजी वस्तुएं लौटाने को कहा है। सरबजीत की इस साल अप्रैल में लाहौर की कोट लखपत जेल में साथी कैदियों के हमले में मौत हो गई थी। सरबजीत की बहन दलबीर कौर के आग्रह पर नई दिल्ली ने इस्लामाबाद को एक पत्र लिखा है, जिसमें सरबजीत के कपड़े और दूसरी निजी वस्तुएं लौटाने को कहा गया है।

By Edited By: Updated: Thu, 22 Aug 2013 05:44 AM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान से सरबजीत सिंह की सभी निजी वस्तुएं लौटाने को कहा है। सरबजीत की इस साल अप्रैल में लाहौर की कोट लखपत जेल में साथी कैदियों के हमले में मौत हो गई थी।

पढ़ें: दलबीर को हर जवान में दिखा सरबजीत का अक्स

सरबजीत की बहन दलबीर कौर के आग्रह पर नई दिल्ली ने इस्लामाबाद को एक पत्र लिखा है, जिसमें सरबजीत के कपड़े और दूसरी निजी वस्तुएं लौटाने को कहा गया है।

सरबजीत की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इसके अलावा जेल में रहते हुए सरबजीत ने काम करके जो पैसे कमाए थे, उसे भी लौटाने की मांग की गई है। इसको लेकर पिछले महीने सरबजीत की बहन ने केंद्रीय गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे से मुलाकात की थी। दलबीर ने बताया था कि सरबजीत की याद में पंजाब स्थित उसके गांव में एक स्मारक बनवाया जाएगा और उससे संबंधित चीजें वहां रखी जाएंगी।

गौरतलब है कि सरबजीत को पाकिस्तान में 1991 में हुए बम धमाकों में मौत की सजा सुनाई गई थी। हालांकि, भारत यह दावा करता रहा है कि सरबजीत एक किसान था जो नशे की हालत में भूलवश सीमा पार कर पाकिस्तान पहुंच गया था।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर