PreviousNext

अजान को लेकर बोले दिल्ली के शाही इमाम- लाउडस्पीकर की आवाज कम करें

Publish Date:Wed, 19 Apr 2017 08:13 AM (IST) | Updated Date:Sat, 22 Apr 2017 10:55 PM (IST)
अजान को लेकर बोले दिल्ली के शाही इमाम- लाउडस्पीकर की आवाज कम करेंअजान को लेकर बोले दिल्ली के शाही इमाम- लाउडस्पीकर की आवाज कम करें
फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम ने सोनू निगम को कुछ बर्दाश्त करने का सबक देते हुए कहा कि हम धर्मनिरपेक्ष देश में रहते हैं। अगर थोड़ा कष्ट होता है तो उसे बर्दाश्त करना चाहिए।

नई दिल्ली (नेमिष हेमंत)। बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम द्वारा लाउडस्पीकर से तेज आवाज में अजान पर आपत्ति जताए जाने के बाद फतेहपुरी मस्जिद के शाही इमाम डॉ. मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने लाउडस्पीकर की आवाज कम करने की अपील संबंधित मस्जिद के लोगों से की है।

उनके मुताबिक इस्लाम में पड़ोसी को सबसे ऊपर बताया गया है। अगर पड़ोसी को लाउडस्पीकर की आवाज से परेशानी है तो उसकी आवाज को कम से कम किया जाना चाहिए।

हालांकि, उन्होंने सोनू निगम की आपत्तियों पर कहा कि वह लोकप्रिय हैं। शायद वह ऐसा कहकर कुछ और लोगों का समर्थन जुटाना चाहते हैं।

शाही इमाम ने कहा कि मजहब में सबसे पहले पड़ोसी का ध्यान रखने को कहा गया है। चाहे वह किसी भी धर्म का हो। अजान देते समय ख्याल रखा जाता है कि इससे बीमार और छात्र समेत किसी को परेशानी न हो।

यह भी पढ़ेंः SC के आदेश के तहत सुबह 6 बजे से पहले नहीं हो सकता लाउड स्‍पीकरों का इस्‍तेमाल 

उन्होंने सोनू निगम को कुछ बर्दाश्त करने का सबक देते हुए कहा कि हम धर्म निरपेक्ष देश में रहते हैं। अगर किसी थोड़ा कष्ट होता है तो उसे बर्दाश्त करना चाहिए। उन्होंने खुद मस्जिद से बाहर निकलते धार्मिक जुलूसों और घर के नीचे माता की चौकी की आवाज पर कभी कोई आपत्ति नहीं जताई है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:ncr Imam of delhi says Reduce the sound of a loudspeaker(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आप नेता कांग्रेस में शामिलबरखा सिंह ने थामा भाजपा का दामन, राहुल पर लगाए थे गंभीर आरोप
यह भी देखें