Move to Jagran APP

Hyderabad Doctor Murder : एनकाउंटर से दुष्‍कर्म तक, दिल दहला देनेवाली घटना के 10 दिनों की दास्‍तां

हैदराबाद सामूहिक दुष्‍कर्म के आरोपियों के एनकाउंटर पर बहस छिड़ गई है। आइए आपको बताते हैं दुष्‍कर्म से एनकाउंटर तक 10 दिनों की पूरी दास्‍तां...!

By Tilak RajEdited By: Published: Fri, 06 Dec 2019 04:22 PM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 08:02 AM (IST)
Hyderabad Doctor Murder : एनकाउंटर से दुष्‍कर्म तक, दिल दहला देनेवाली घटना के 10 दिनों की दास्‍तां
Hyderabad Doctor Murder : एनकाउंटर से दुष्‍कर्म तक, दिल दहला देनेवाली घटना के 10 दिनों की दास्‍तां

नई दिल्‍ली, जेएनएन। हैदराबाद सामूहिक दुष्‍कर्म के आरोपी पुलिस एनकाउंटर में उसी जगह मारे गए हैं, जहां उन्‍होंने इंसानियत का शर्मसार करने वाली घटना को अंजाम दिया था। इस घटना के बाद एक बार फिर महिला सुरक्षा को लेकर बहस शुरू हो गई। सड़क से संसद तक महिलाओं की सुरक्षा को लेकर सवाल उठाए गए। अब दुष्‍कर्म के आरोपियों के एनकाउंटर पर बहस छिड़ गई है। आइए आपको बताते हैं दुष्‍कर्म से एनकाउंटर तक 10 दिनों की पूरी दास्‍तां...!

loksabha election banner

27 नवंबर की देर रात हुई हैवानियत

तेलंगाना के हैदराबाद के साइबराबाद में 27 नवंबर की देर रात को पशु चिकित्सक के साथ चार लोगों द्वारा सामूहिक दुष्‍कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया था। इसके बाद आरोपियों ने डॉक्टर को गला दबाकर मार दिया। फिर नेशनल हाइवे-44 पर अंडरपास के पास आरोपियों ने डॉक्‍टर को कंबल में जलाकर मार दिया।

28 नंवबर को सोशल मीडिया पर डॉक्‍टर की फोटो वायरल

इस घटना ने देश को हिला कर रख दिया, साथ ही लोगों में जमकर आक्रोश था। ऐसे में लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी भड़ास निकाली। दोषियों को पकड़कर फांसी देने की मांग की। इस दौरान सोशल मीडिया प्‍लेटफॉर्म पर मृत डॉक्‍टर की फोटो भी खूब वायरल हुईं। इसमें डॉक्‍टर की जली हुई बॉडी का भी एक फोटो शेयर हुआ। यह फोटो काफी वीभत्‍स थी, जिसे देखना भी बड़ा मुश्किल था।

24 घंटे के अंदर आरोपी गिरफ्तार

पशु चिकित्सक के सामूहिक दुष्‍कर्म-मर्डर की वारदात में पुलिस ने चारों आरोपियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया था, जहां से उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। इसके बाद सड़क से संसद तक ये सामूहिक दुष्‍कर्म-मर्डर का मुद्दा गूंजा। महिलाओं की सुरक्षा और निर्भया फंड को लेकर भी सवाल उठने लगे।

4 दिसंबर को सभी आरोपियों को 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

26 साल की महिला डॉक्टर से दुष्‍कर्म के बाद हत्या के मामले में शादनगर कोर्ट ने 4 दिसंबर को सभी आरोपियों को 10 दिन की रिमांड पर भेज दिया। पुलिस ने 3 दिसंबर को ही कोर्ट से रिमांड की मांग की थी, जिसे अगले दिन मान लिया गया। ऐसा बताया गया कि सभी आरोपियों ने पुलिस कस्‍टडी में अपना जुर्म कबूल कर लिया। आरोपियों ने 27 नवंबर की रात का कच्‍चा-चिट्ठा पुलिस को बता दिया।

Encounter Day : क्राइम सीन रिक्रिएशन के दौरान आरोपियों का एनकाउंटर

शादनगर कोर्ट ने बुधवार को चारों आरोपियों को 7 दिन की पुलिस रिमांड दी थी। इसके बाद पुलिस ने गुरुवार को पूछताछ की। गुरुवार रात ही पुलिस टीम आरोपियों को लेकर क्राइम सीन पर ले गई। यहां पर क्राइम सीन रिक्रिएट करने की कोशिश की गई। इस दौरान आरोपियों ने पुलिस पर हमला किया और वह भागने लगे। इसके बाद हुए एनकाउंटर में चारों आरोपी ढेर हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.