Move to Jagran APP

पाकिस्‍तान में पति कर रहा प्रताड़ित, हैदराबादी माता-पिता को बेटी का इंतजार

दंपति के अनुसार मोहम्‍मद यूनुस नामक पाकिस्‍तानी शख्‍स ने उनकी बेटी को धोखा दिया है। उसे वहां बंधक बनाकर रखा गया है और खाना भी नहीं दिया जा रहा है।

By Pratibha Kumari Edited By: Published: Mon, 08 May 2017 09:12 AM (IST)Updated: Mon, 08 May 2017 11:02 AM (IST)
पाकिस्‍तान में पति कर रहा प्रताड़ित, हैदराबादी माता-पिता को बेटी का इंतजार

हैदराबाद, एएनआइ। यहां की एक दंपति को बेसब्री से अपनी बेटी मोहम्‍मदी बेगम से मिलने का इंतजार है, जो पाकिस्‍तान में अपने पति द्वारा प्रताड़ित की जा रही है। पिता मोहम्‍मद अकबर ने बताया कि उनकी बेटी सियालकोट में बहुत बुरी अवस्‍था में जी रही है। उनके अनुसार, मोहम्‍मदी बेगम का पति हर रोज उसे मारता है और वो ही नहीं बल्कि उसके बच्‍चे भी उसकी परवाह नहीं करते हैं।

भारतीय दूतावास से की बात तो मिला ये जवाब

loksabha election banner

मोहम्‍मद अकबर ने बताया कि उन्‍होंने इस संबंध में इस्‍लामाबाद स्थित भारतीय दूतावास के अधिकारियों से बात की थी और उन्‍होंने कहा, हम आपकी बेटी के केस में लगातार काम कर रहे हैं। हमें मोहम्‍मदी बेगम को भारत भेजने के लिए पाकिस्‍तान सरकार की इजाजत का इंतजार है।'

जल्‍द से जल्‍द भारत लौटना चाहती है पीड़ित

वहीं मोहम्‍मदी बेगम की मां हजेरा बेगम ने कहा कि उनकी रविवार सुबह फोन पर अपनी बेटी से बात हुई थी, मगर वो ठीक नहीं है। रोते हुए हजेरा बेगम ने बताया, 'मेरी बेटी ने मुझसे कहा कि वह अच्‍छा महसूस नहीं कर रही है और कुछ बीमारियां हो गई हैं जिसके लिए इलाज की जरूरत है। मगर उसके पति उसे अस्‍पताल नहीं ले जा रहे हैं। मेरी बेटी जितनी जल्‍दी हो सके, भारत लौटना चाहती है।'

पति पर धोखा देने व बंधक बनाने का आरोप

दंपति के अनुसार मोहम्‍मद यूनुस नामक पाकिस्‍तानी शख्‍स ने उनकी बेटी को धोखा दिया है, जिसने आेमान में काम करते हुए शादी की थी। उसने कहा था कि वो मोहम्‍मदी बेगम को सउदी अरब में रखेगा, मगर पाकिस्‍तान ले गया। अब वहां उसे बंधक बनाकर रखा गया है और खाना व दवा भी नहीं दी जा रही है। दंपति ने इस मामले में भारत सरकार व विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज से हस्‍तक्षेप करने की मांग की है। उन्‍होंने इस संबंध में मदद के लिए सुषमा स्‍वराज को दो बार पत्र लिखा है।

यह भी पढ़ें: पाक सेना को सबक सिखाने के लिए बड़ी कार्रवाई की तैयारी में भारतीय सेना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.