PreviousNext

'इरमा' की चपेट में आए सिंट मार्टेन से सुरक्षित निकाले गए 110 भारतीय

Publish Date:Wed, 13 Sep 2017 01:31 PM (IST) | Updated Date:Wed, 13 Sep 2017 01:32 PM (IST)
'इरमा' की चपेट में आए सिंट मार्टेन से सुरक्षित निकाले गए 110 भारतीय'इरमा' की चपेट में आए सिंट मार्टेन से सुरक्षित निकाले गए 110 भारतीय
चक्रवाती तूफाने पिछले हफ्ते यहां भारी तबाही मचाई थी। बचाव एवं राहत कार्य जारी है। विदेश मंत्रालय ने भारतीय को सुरक्षित वहां से निकाले जाने की जानकारी दी है।

नई दिल्‍ली, आइएएनएस। चक्रवाती तूफान 'इरमा' प्रभावित कैरिबियाई द्वीप सिंट मार्टेन से कम से कम 110 भारतीय और भारतीय मूल के लोगों को सुरक्षित निकालकर एक विशेष यान से अन्‍य द्वीप क्यूराकाओ पहुंचाया गया है। इस मौके पर पूरे समूह के साथ वेनेजुएला के भारतीय राजदूत राहुल श्रीवास्तव भी मौजूद थे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्‍ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। कई तस्‍वीरें भी शेयर की।

गौरतलब है कि फ्रांस और नीदरलैंड्स द्वारा संयुक्त रूप से प्रशासित सिंट मार्टेन 'इरमा' के रास्ते में था और पिछले सप्ताह यहां पहुंचने पर तूफान ने भारी तबाही मचाई थी। सिंट मार्टेन से भारतीयों के अलावा बड़ी संख्‍या कुछ अन्‍य लोगों को भी निकाला गया है।

यह भी पढ़ें: रोहिंग्‍या संकट के बीच यूएन महासभा में हिस्‍सा नहीं लेंगी आंग सान सू की

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Hurricane Irma 110 Indians evacuated from Sint Maarten(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

चुनाव आयोग के फैसले पर बोले शरद यादव, ‘यह एक जंग और संघर्ष है’स्कूलों में बच्चे अब यस सर, यस मैडम की जगह बोलेंगे जय हिंद, जानिए - किसका है फरमान