Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

राजनाथ ने दिए जमाखोरों पर सख्त कार्रवाई के निर्देश

कल आलू प्याज को एपीएमसी एक्ट के दायरे से बाहर करने के फैसले के बाद आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में प्याज और आलू समेत आवश्यक जिंसों की जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया और प्रशासन से कहा कि मूल्य नियंत्रण के लिए कदम उठाए। दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग, मुख्य सचिव एस के श्रीवास्तव, पुलिस आयुक्त

By Edited By: Updated: Thu, 03 Jul 2014 08:48 PM (IST)
Hero Image

नई दिल्ली। कल आलू प्याज को एपीएमसी एक्ट के दायरे से बाहर करने के फैसले के बाद आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली में प्याज और आलू समेत आवश्यक जिंसों की जमाखोरी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया और प्रशासन से कहा कि मूल्य नियंत्रण के लिए कदम उठाए।

दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग, मुख्य सचिव एस के श्रीवास्तव, पुलिस आयुक्त बी एस बस्सी और अन्य के साथ हुई उच्च स्तरीय बैठक के बाद गृहमंत्रालय का यह निर्देश आया। सिंह ने राष्ट्रीय राजधानी में मंहगाई का जायजा लिया और निर्देश दिया कि आवश्यक जिंसों की कीमत पर नियंत्रण के लिए हर पहल करनी चाहिए और जमाखोरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए।

राष्ट्रीय राजधानी में राष्ट्रपति शासन है और फिलहाल इसका प्रशासनिक नियंत्रण गृह मंत्रालय के अधीन है। जंग ने बाद में संवाददाताओं को बताया कि बैठक का आयोजन मुख्य तौर पर स्थिति की समीक्षा करने और मूल्य वृद्घि पर नियंत्रण के उपायों के लिए किया गया।

उन्होंने कहा 'हम पिछले महीने से इस समस्या पर नियंत्रण की कोशिश कर रहे हैं। मोबाइल वैन की व्यवस्था, सफल की दुकानों की संख्या बढ़ाने जैसी कई पहलें की गई हैं।' पुलिस आयुक्त बस्सी ने कहा कि दिल्ली पुलिस नागरिक प्रशासन में हर तरह की सहायता प्रदान करेगी।

पढ़े: सख्त हुई सरकार, 42 जमाखोरों पर गिरी गाज

महंगाई के खिलाफ मोदी सरकार का चौतरफा वार