Move to Jagran APP

नवजात को अस्पताल की नर्स को सौंप भागा पिता

उस मासूम की आखें भी ठीक से नहीं खुलीं, मां की गोद चाहिए थी उसे मगर अपने उससे दूर भाग गए। बड़ा होकर जिसे पिता कहती, वही इस नाजुक को अस्पताल में छोड़कर खिसक गया। बरेली रोड स्थित होली फैमिली परिसर में बने अस्पताल में वह शख्स सिस्टर डॉ. एैग्निस के हाथ में अपनी नवजात देकर कह गया था कि पत्नी को लेकर वापस आएगा, मगर लौटा

By Edited By: Published: Sat, 20 Sep 2014 09:27 AM (IST)Updated: Sat, 20 Sep 2014 10:23 AM (IST)
नवजात को अस्पताल की नर्स को सौंप भागा पिता

आंवला। उस मासूम की आखें भी ठीक से नहीं खुलीं, मां की गोद चाहिए थी उसे मगर अपने उससे दूर भाग गए। बड़ा होकर जिसे पिता कहती, वही इस नाजुक को अस्पताल में छोड़कर खिसक गया। बरेली रोड स्थित होली फैमिली परिसर में बने अस्पताल में वह शख्स सिस्टर डॉ. एैग्निस के हाथ में अपनी नवजात देकर कह गया था कि पत्नी को लेकर वापस आएगा, मगर लौटा नहीं।

loksabha election banner

यह अलग बात है, कि नवजात सुरक्षित हाथों में है, लेकिन डा. एग्निस, होली फैमिली कान्वेंट स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर मैरी अटटावटम व स्टाफ उसके पालने को लेकर परेशान है। उन्होंने बरेली के प्रेम निवास में उसे भेजने की बात की तो वहां बताया गया कि इस तरह के छोटे बच्चों को पालने की व्यवस्था कानपुर में मिशनरी द्वारा की जाती है। इसके लिए विधिवत प्रशासन की अनुमति की जरूरत होती है।

सिस्टर मैरी ने कोतवाली में इसकी सूचना देकर अनुमति मांगी तो कह दिया गया कि यह डीएम का अधिकार क्षेत्र है, वहीं से अनुमति मिलेगी। डा. एग्निस ने बताया कि 17 सितंबर को एक व्यक्ति अपनी गर्भवती पत्नी को लेकर उनके यहां आया था, उसने अपना नाम सैफ व पत्नी का नाम नसरीन मोहल्ला नई बस्ती आंवला बताया।

वह अपनी पत्नी का गर्भपात कराना चाहता था, ज्यादा समय होने के कारण उन्होंने मना कर दिया, साथ ही यह भी बताया दिया कि ऐसा करने से बच्चे की मां की जान भी जा सकती है। वह व्यक्ति अपनी पत्नी को लेकर चला गया। 18 सितंबर को वही व्यक्ति एक नवजात बच्ची को लेकर उनके अस्पताल में पहुंचा, उसने बच्ची को उन्हें सौंपा तथा बाहर खड़ी पत्नी को लेकर आने की बात कहकर गायब हो गया। उन्होंने काफी देर तक उसका इंतजार किया। पुलिस को भी उसका नाम व पता बताया पुलिस ने नगर की सभी नई बस्तियां खंगाली, लेकिन उस नाम का कोई व्यक्ति नहीं मिला।

माना जा रहा है कि उस व्यक्ति ने अपना नाम व पता भी गलत बताया था। फिलहाल बच्ची डॉ. एग्निस व स्टाफ के संरक्षण में है, उसे शीघ्र ही कानपुर के मिशनरी सेंटर में पालन पोषण हेतु भेजा जा सकता है। डा. एग्निस ने बताया कि बच्ची के हाथ पैर सामान्य नहीं हैं।

पढ़ें: नवजात को टॉयलेट सीट में डाला, मौत

आइएस ने दूधमुंहे बच्चे की तस्वीर ट्विटर पर डालकर बताया पैदाइशी जेहादी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.