Move to Jagran APP

आइपीएल-10: रैना की सेना ने विराट के धुरंधरों को 7 विकेट से रौंदा

गुजरात ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया था।

By ShivamEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 07:44 PM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 12:53 AM (IST)
आइपीएल-10: रैना की सेना ने विराट के धुरंधरों को 7 विकेट से रौंदा
आइपीएल-10: रैना की सेना ने विराट के धुरंधरों को 7 विकेट से रौंदा

बेंगलुरू। आइपीएल-10 के 31वें मुकाबले में आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात लायंस की टीमें आमने-सामने थीं। गुजरात ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान बैंगलोर की टीम 20 ओवर में 134 रन बनाकर सिमट गई। अब गुजरात के सामने 135 रनों का लक्ष्य है। गुजरात ने जवाब में 13.5 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर ही ये लक्ष्य हासिल कर लिया और 7 विकेट से शानदार जीत दर्ज की। गुजरात के ऑलराउंडर एंड्रूय टाइ 'मैन ऑफ द मैच' बने। ऐसा पहली बार हुआ जब लगातार दो मैचों में बैंगलोर की टीम ऑलआउट हुई है।

loksabha election banner

- फिर लड़खड़ाई बैंगलोर की पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए बैंगलोर को पहला झटका अपने धुरंधर कप्तान विराट कोहली (10) के रूप में लगा जो बासिल थांपी की गेंद पर एरोन फिंच को कैच थमा बैठे। इसके एक गेंद बाद अगले ओवर (पांचवां ओवर) की पहली गेंद पर एंड्रयू टाइ ने क्रिस गेल (8) को विकेटकीपर कार्तिक के हाथों कैच कराया और अगली ही गेंद पर ट्रेविस हेड (0) को भी पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। हालांकि वो अपनी हैट्रिक पूरी नहीं कर सके। टाइ इससे पहले इस सीजन में एक हैट्रिक ले चुके हैं। इसके बाद कुछ देर तक केदार जाधव और एबी डीविलियर्स ने पारी संभालने का प्रयास किया लेकिन नौवें ओवर में केदार जाधव (31) भी जडेजा की गेंद पर बोल्ड हो गए। विकेटों का पतन यहीं नहीं थमा। पारी के 10वें ओवर में एबी डीविलियर्स (5) भी रन आउट हो गए और बैंगलोर को पांचवां झटका भी लग गया। इसके बाद अगले 70-75 रनों के बीच पूरी बैंगलोर की टीम ढेर हो गई। इस बीच सिर्फ पवन नेगी (19 गेंदों पर 32 रन) एकमात्र ऐसे बल्लेबाज नजर आए जिन्होंने निडर होकर बल्लेबाजी की। नतीजतन बैंगलोर ने 20 ओवर में 10 विकेट खोते हुए 134 रन बनाए। 

गुजरात की तरफ से एंड्रयू टाइ ने 12 रन लुटाते हुए सर्वाधिक 3 विकेट लिए। जबकि जडेजा ने दो विकेट लिए, वहीं थांपी, सोनी और फॉकनर ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

- फिंच की ताबड़तोड़ पारी, आसानी से जीता गुजरात

जवाब में उतरी गुजरात की टीम को पहला झटका तीसरे ओवर में इशान किशन (16) के रूप में लगा जो बद्री की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए। इसके बाद पांचवें ओवर में बद्री ने अपना दूसरा विकेट लेते हुए मैकुलम (3) को डीविलियर्स के हाथों कैच कराया और गुजरात को दूसरा झटका लगा। हालांकि इसके बाद एरोन फिंच ने पारी को बखूबी संभाला और 22 गेंदों पर ताबड़तोड़ अर्धशतक जड़ डाला। फिंच 13वें ओवर में आउट तो हुए लेकिन उससे पहले वो 34 गेंदों पर 72 रन बना चुके थे। इसके साथ ही कप्तान रैना (नाबाद 34) ने टीम को 13.5 ओवर में ही टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया और गुजरात ने 7 विकेट से जीत दर्ज की।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.