PreviousNext

गुजरात के बिजनेसमैन ने लिया शहीद जवानों के बच्चों की शिक्षा का जिम्मा

Publish Date:Fri, 23 Sep 2016 09:14 AM (IST) | Updated Date:Fri, 23 Sep 2016 09:46 AM (IST)
गुजरात के बिजनेसमैन ने लिया शहीद जवानों के बच्चों की शिक्षा का जिम्मा
उड़ी हमले में शहीद जवानों के बच्‍चों की शिक्षा का खर्च उठाने का जिम्‍मा गुजरात के बिजनेसमैन महेश सावनी ने लिया है।

सूरत। एक ओर जहां लोग सोशल मीडिया पर उड़ी हमले को लेकर अपना गुस्सा जाहिर कर रहे हैं और भारत सरकार से कार्रवाई की मांग कर रहे हैं वहीं शहीद जवानों के बच्चों की मदद के लिए गुजरात के एक बिजनेसमैन आगे आए हैं। सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ सूरत के बिजनेसमैन महेश सावनी ने उड़ी हमले के सभी 18 शहीदों के बच्चों को शिक्षा दिलाने का जिम्मा उठाया है। सावनी ने कहा कि टेलीविजन पर शहीद की बेटी को रोता हुआ देख वे द्रवित हो गए।

सावनी ने कहा,’मैंने टेलीविजन पर शहीद जवान की बेटी को रोते हुए देखा जो कह रही थी कि उसके पिता ने पूरे मेहनत से पढ़ाई कर सफल होने को कहा है। उसी पल मैंने निर्णय लिया कि उड़ी हमले में शहीद जवानों के बच्चों को शिक्षा दिलाने का जिम्मा मैं उठाउंगा।‘ दिल्ली के गैर सरकारी प्रशिक्षण संस्थान, डीएवी सोसायटी ने भी शहीद जवानों में से एक के परिवार की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। शहीद एसके विद्यार्थी की तीन बेटियों को मुफ्त शिक्षा और उनके स्कूल का खर्च उठाएंगे।

गया जोन के डीएवी के डायरेक्टर यूएस प्रसाद ने कहा, ‘हमने तीनों बच्चियों के 12वीं तक की शिक्षा मुफ्त उपलब्ध कराने का निर्णरू लिया है।‘ सिपाही विद्यार्थी की तीन बेटियां- आरती, अंशु और अंशिका गया के रोटरी कैंपस मेडिकल यूनिट के डीएवी पब्लिक स्कूल में आठवीं, छठी और दूसरी कक्षा में पढ़ती हैं। उड़ी हमले में पिता की मौत की खबर सुनने के एक दिन बाद मंगलवार को तीनों बहनें परीक्षा के लिए स्कूल आयी थीं। उन्होंने कहा कि पिता को दिया हुआ वादा पूरा करने के लिए परीक्षा दिया। स्कूल प्रिंसिपल ए के जाना ने कहा कि वे और स्कूल अधिकारी इन तीनों की 12वीं के बाद पढ़ाई जारी रखने का प्रयास करेंगे।

उड़ी हमला: शहीद हवलदार मदन लाल को दी भावभीनी श्रद्धांज‌लि

पाक ने उड़ी हमले को फिर बताया भारत की साजिश, कहा- इससे हमें कोई लाभ नहीं

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Gujarat businessman to sponsor education of Uri martyrs’ kids(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

तमिलनाडु की सीएम जयललिता की तबीयत खराब, अस्पताल में भर्तीमुंबई नेवी बेस के पास दिखे एक संदिग्ध का स्केच जारी, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »