Move to Jagran APP

मसौदा वन नीति जारी करने को लेकर पलटी सरकार

पर्यावरण मंत्रालय ने कहा कि उसने अपनी वेबसाइट पर मसौदा वन नीति को जारी नहीं किया बल्कि एक अध्ययन को अपलोड किया है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 08:21 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 09:08 PM (IST)
मसौदा वन नीति जारी करने को लेकर पलटी सरकार

नई दिल्ली, प्रेट्र। मसौदा वन नीति सार्वजनिक करने के मामले में सरकार पलट गई है। पर्यावरण मंत्रालय ने कहा कि उसने अपनी वेबसाइट पर मसौदा वन नीति को जारी नहीं किया बल्कि एक अध्ययन को अपलोड किया है। गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले उसने वेबसाइट पर मसौदा राष्ट्रीय वन नीति 2016 शीर्षक से एक दस्तावेज जारी किया था और लोगों से इस पर राय मांगी थी।

loksabha election banner

मंत्रालय ने कहा कि भोपाल के इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेस्ट मैनेजमेंट (आइआइएफएम) द्वारा किया गया अध्ययन अनजाने में वेबसाइट पर मसौदा वन नीति के तौर पर अपलोड कर दिया गया। वन विभाग के महानिदेशक और पर्यावरण मंत्रालय के विशेष सचिव एसएस नेगी ने कहा कि मंत्रालय ने राष्ट्रीय वन नीति पर मसौदा अधिसूचना जारी नहीं की है। मंत्रालय ने अध्ययन का मूल्यांकन नहीं किया है। हालांकि मसौदा राष्ट्रीय वन नीति 2016 दस्तावेज आइआइएफएम ने तैयार किया है।

पढ़ेंः दक्षिण कश्मीर के पांपोर में बड़ा अातंकी हमला, 8 जवान शहीद

यह ग्रामीण स्तर के संबंधित समूह से चर्चा, क्षेत्रीय और राष्ट्रीय स्तर पर विचार-विमर्श और 2015-2016 के दौरान माध्यमिक डाटासेट के आधार पर तैयार किया गया है। ऐसी खबर है कि मंत्रालय ने दस्तावेज अपलोड कर संबंधित पक्षों को टिप्पणी के लिए बहुत कम समय दिया था।

पढ़ेंः जब पीएम मोदी से मिली यह छह साल की बच्ची, जानिए क्या हुअा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.