Move to Jagran APP

'आर्थिक नाकेबंदी की मार से मणिपुर बेहाल, पेट्रोलियम प्रॉडक्‍ट से लदे ट्रक रवाना'

पिछले कई दिनों से आर्थिक नोकेबंदी की मार झेल रहे मणिपुर में केंद्र सरकार ने पेट्रोलियम प्रॉडक्‍ट से भरे कई ट्रक रवाना किए हैं।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 09:33 AM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 10:00 AM (IST)
'आर्थिक नाकेबंदी की मार से मणिपुर बेहाल, पेट्रोलियम प्रॉडक्‍ट से लदे ट्रक रवाना'
'आर्थिक नाकेबंदी की मार से मणिपुर बेहाल, पेट्रोलियम प्रॉडक्‍ट से लदे ट्रक रवाना'

नई दिल्ली (एएनआई)। मणिपुर में पिछले करीब 82 दिनों से जारी आर्थिक नाकेबंदी पर केंद्र अपनी निगाह बनाए हुए हैं। आर्थिक नाकेबंदी से जनता को परेशानी न हो इसके लिए पेट्रोलियम प्रॉडक्ट की सप्लाई की जा रही है। इसकी जानकारी देते हुए पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने बताया है कि रविवार को करीब दो ट्रकों पेट्रोलियम प्रॉडक्ट राज्य की ओर रवाना किया गया था। इसके अलावा सोमवार को भी दो बार गुवाहाटी से इंफाल के लिए पेट्रोलियम प्रॉडक्ट की सप्लाई की गई थी।

loksabha election banner

सौ ट्रक इंफाल की ओर होंगे रवाना

धर्मेंद्र प्रधान ने बताया कि आर्थिक नाकेबंदी से हो रही परेशानी को खत्म करने के मकसद से ही आज भी करीब सौ ट्रक इंफाल की ओर रवाना होंगे। इसमें भी पेट्रोलियम प्रॉडक्ट हाेंगे। उन्होंने कहा है कि सरकार इस ओर निगाह बनाए हुए है और सरकार लोगों को परेशानी न हो इसके लिए हर संभव कदम भी उठा रही है। साथ ही तमाम जरूरी चीजों की सप्लाई बाधित न हो इसका भी प्रयास कर रही है।

प्रियंका के लिए सियासत में आने की सीढ़ी हो सकती है यूपी चुनाव

ग्लोबमास्टर के जरिये भेजा गया तेल

इससे पूर्व भी केंद्र सरकार ने मणिपुर में पेट्रोल की बड़ी खेप पहुंचाई है। केंद्र सरकार की ओर से मालवाहक विमान C-17 ग्लोबमास्टर के जरिये 105 टन तेल भेजा गया था। गौरतलब है कि राज्य में 82 दिनों से चल रही आर्थिक नाकेबंदी से जनजीवन बुरी तरह से प्रभावित हुआ है। इसकी वजह से यहां पर पेट्रोल की कीमत 300 से 400 रुपये प्रति लीटर हो गई है जबकि रसोई गैस सिलेंडर 2000 से 3000 रुपये में मिल रहा है।

मणिपुर के हालात पर बैठक

इस मसले पर केंद्र सरकार के आला अधिकारियों की बैठक हुई है थी जिसमें केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि समेत आला अधिकारियों ने हिस्सा लिया था। एक नवंबर से ही यूनाइटेड नगा काउंसिल ने यहां की लाइफ लाइन कहे जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-2, इंफाल-दीमापुर और राष्ट्रीय राजमार्ग 37 इंफाल-जीरीबाम में आर्थिक नाकेबंदी कर रखी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.