Move to Jagran APP

दिल्ली पहुंची अंकिता, खोलेगी राज!

एयर होस्टेस गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में पुलिस जिस अंकिता की तलाश कर रही थी, वह इस केस में पुलिस की मदद करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गई है। सूत्रों के मुताबिक अंकिता सोमवार सुबह सिंगापुर से दिल्ली आ चुकी है। लेकिन उसने अब तक पुलिस से कोई संपर्क नहीं साधा है। हालांकि पुलिस को पूरी उम्मीद है कि अंकिता भारत लौटने के बाद पुलिस से जरूर संपर्क करेगी। गीतिका के खुदकुशी नोट में अंकिता का जिक्र पाए जाने के बाद से पुलिस अंकिता की तलाश में जुट गई थी। पुलिस अंकिता व कांडा को एक-दूसरे के सामने खड़ा कर मामले में पूछताछ करना चाहती है। इस दौरान अंकिता अहम राज भी खोल सकती है।

By Edited By: Published: Mon, 27 Aug 2012 08:18 AM (IST)Updated: Mon, 27 Aug 2012 08:26 AM (IST)
दिल्ली पहुंची अंकिता, खोलेगी राज!

नई दिल्ली। एयर होस्टेस गीतिका शर्मा खुदकुशी मामले में पुलिस जिस अंकिता की तलाश कर रही थी, वह इस केस में पुलिस की मदद करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो गई है। सूत्रों के मुताबिक अंकिता सोमवार सुबह सिंगापुर से दिल्ली आ चुकी है। लेकिन उसने अब तक पुलिस से कोई संपर्क नहीं साधा है।

loksabha election banner

हालांकि पुलिस को पूरी उम्मीद है कि अंकिता भारत लौटने के बाद पुलिस से जरूर संपर्क करेगी। गीतिका के खुदकुशी नोट में अंकिता का जिक्र पाए जाने के बाद से पुलिस अंकिता की तलाश में जुट गई थी। पुलिस अंकिता व कांडा को एक-दूसरे के सामने खड़ा कर मामले में पूछताछ करना चाहती है। इस दौरान अंकिता अहम राज भी खोल सकती है।

डीसीपी ने अंकिता के फोटो को कन्फर्म करते हुए बताया कि यही वह लड़की है जिसका जिक्र गीतिका शर्मा ने आत्महत्या करने से पहले आत्महत्या पत्र में किया था। यही नहीं पुलिस ने बताया कि गीतिका ने अपने आत्महत्या नोट में यह बात साफ कह दी है कि उसकी मौत के पीछे सिर्फ कांडा ही नहीं बल्कि अंकिता भी पूरी तरह से जिम्मेदार है।

गौैरतलब है कि अंकिता करीब आठ साल पहले गुड़गांव के साउथ सिटी-वन स्थित रक्षक अपार्टमेंट के एक फ्लैट में रहती थी। उसके यहां हरियाणा के पूर्व मंत्री गोपाल कांडा का खूब आना-जाना था।

वहीं, कांडा के निजी कंप्यूटर की हार्ड डिस्क व मोबाइल फोन की बरामदगी के लिए दिल्ली पुलिस ने रविवार को फिर उसकी एमडीएलआर कंपनी में छापा मारा पर कुछ बरामद नहीं हुआ।

जानकारी के मुताबिक अंकिता के फ्लैट के लिए फर्नीचर, गद्दे व अन्य सामान भी कांडा ने ही खरीदकर दिया था। शॉपिंग करने अंकिता डीटी सेंटर आई थी। वहां उसने अपना परिचय मिसेज कांडा के नाम से ही दिया था। सामान वह पसंद करके आई थी और पीछे से कांडा के आदमी उसकी कीमत अदा करके आए थे। अंकिता 2004 में सोसायटी के फ्लैट में रहने आई थी। स्थानीय निवासी दबी जुबान में बताते हैं कि फ्लैट पहले कांडा ने ही किसी संबंधी के नाम पर खरीदा था। यहां अंकिता करीब दो साल रही, फिर गोवा चली गई। फ्लैट में इन दिनों कोई और रह रहा है।

एक आला अधिकारी के अनुसार, पूछताछ के दौरान कांडा का रवैया बेहद असहयोगात्मक है। अधिकांश सवालों का जवाब वह पता नहीं या स्टाफ को पता होगा, कहकर टाल रहा है। कांडा सही से यह भी नहीं बता रहा कि उसके कंप्यूटर की हार्ड डिस्क किसने और कब निकाली। पुलिस ने कंपनी के सिस्टम इंजीनियरों से भी पूछताछ की, लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं मिला। गीतिका द्वारा कंपनी को दिए गए मोबाइल फोन कहां है, इसका पता भी नहीं चला है। पुलिस ने कांडा की तीन दिन की रिमांड मिलने के बाद शनिवार देर रात तक उससे पूछताछ की। कांडा से गीतिका के पासपोर्ट की पूरी पत्रावली हासिल करने का भी प्रयास किया जा रहा है। रविवार को भी पुलिस ने कांडा के करीबी तेज व विनोद बंसल से पूछताछ की।

पुलिस अब गीतिका के करीबी दोस्त कैप्टन वरुण से पूछताछ करेगी। अधिकारी मान रहे हैं कि संभव है गीतिका ने अपनी परेशानी की सही वजह परिजनों को न बताई हो। एक दोस्त होने के नाते उसने वरुण को इस बारे में जरूर बताया होगा। इसके अलावा कुछ अन्य स्कूली दोस्तों से भी पूछताछ की जाएगी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.