Move to Jagran APP

मोबाइल रखने के आरोप में तलाशी से आहत छात्रा ने दी जान

बजरिया थाना क्षेत्र के गीता पार्क टूटी रेलवे लाइन निवासी कक्षा छह की छात्रा ने शुक्रवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शनिवार सुबह छात्रा के परिजनों और समर्थकों ने उसके कालेज में जमकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि स्कूल में तलाशी के दौरान शिक्षिकाओं ने उसके कपड़े उतरवाए जिससे क्षुब्ध होकर उसे आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा।

By Edited By: Published: Sat, 23 Aug 2014 06:07 PM (IST)Updated: Sat, 23 Aug 2014 08:05 PM (IST)
मोबाइल रखने के आरोप में तलाशी से आहत छात्रा ने दी जान

कानपुर। बजरिया थाना क्षेत्र के गीता पार्क टूटी रेलवे लाइन निवासी कक्षा छह की छात्रा ने शुक्रवार देर रात संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। शनिवार सुबह छात्रा के परिजनों और समर्थकों ने उसके कालेज में जमकर हंगामा किया। परिजनों का आरोप है कि स्कूल में तलाशी के दौरान शिक्षिकाओं ने उसके कपड़े उतरवाए जिससे क्षुब्ध होकर उसे आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा। वहीं कालेज प्रशासन इस प्रकार की किसी भी घटना को नकार रहा है।

loksabha election banner

मनोज कश्यप की पुत्री रूपा कश्यप नजीराबाद थाना क्षेत्र स्थित पूर्णादेवी ग‌र्ल्स इंटर कालेज में कक्षा छह की छात्रा है। शुक्रवार देर रात रूपा ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रात में तो परिजन शांत रहे लेकिन शनिवार सुबह उन्होंने स्कूल में पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया। रूपा के पिता मनोज कश्यप का कहना है कि उनकी बेटी के बैग में धोखे से घर में किसी बच्चे ने मोबाइल रख दिया था। स्कूल में तलाशी के दौरान मोबाइल मिला तो एक शिक्षिका ने बेटी को पहले मारा फिर उसे सजा के तौर पर क्लास में नंगा घुमाया। इसी से क्षुब्ध होकर बेटी ने जान दे दी। परिवारीजन शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने कालेज के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोगों को समझाया तथा रूपा की कक्षा की छात्राओं से भी पूछताछ की। कालेज की प्रिंसिपल ऊषा गुप्ता का कहना है कि इस प्रकार की कोई घटना उनके संज्ञान में नहीं है। उन्होंने कहा कि यदि कोई मामला आता है तो वह अपने स्तर से भी कार्रवाई करेंगी। एसपी पश्चिम हरीशचंद्र ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतका के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

पटना विश्व विद्यालय की छात्रा ने की खुदकुशी

पटना। गांधी मैदान में शनिवार को पटना वीमेंस कॉलेज की छात्रा ने जहर खाकर जान दे दी। पटना मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। उसके पास से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने मोबाइल और आइकार्ड के आधार पर उसकी शिनाख्त की। छात्रा का नाम अंशु माला बताया जा रहा है। वह नालंदा के परतावलपुर की रहने वाली थी और वीमेंस कॉलेज में बीएससी तृतीय वर्ष में पढाई कर रही थी। पुलिस ने उसके परिजनों को इसकी जानकारी दे दी है और मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.