Move to Jagran APP

गैर हिंदू विशेषकर मुस्लिमों को हिंदू धर्म स्वीकारने पर ही गरबा में प्रवेश: विहिप

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने नवरात्र महोत्सव में गैर हिंदुओं खासकर मुस्लिमों के आने पर रोक लगाई है। संस्था का कहना है कि वह उत्सव के दौरान गैर हिंदुओं पर नजर रखेगी।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2015 08:47 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2015 09:02 PM (IST)
गैर हिंदू विशेषकर मुस्लिमों को हिंदू धर्म स्वीकारने पर ही गरबा में प्रवेश: विहिप

जागरण संवाददाता, अहमदाबाद। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने नवरात्र महोत्सव में गैर हिंदुओं खासकर मुस्लिमों के आने पर रोक लगाई है। संस्था का कहना है कि वह उत्सव के दौरान गैर हिंदुओं पर नजर रखेगी।

loksabha election banner

मां दुर्गा की आराधना के पर्व को हिंदुओं का सबसे बड़ा त्योहार बताते हुए विहिप गुजरात के महामंत्री रणछोड भाई भरवाड ने कहा है कि नवरात्र उत्सव में गरबा के दौरान गैर हिंदू विशेषकर मुस्लिम युवकों के प्रवेश को रोकेंगे।

उनका कहना है कि नवरात्र हिंदू समाज के लिए शक्ति एवं भक्ति का पर्व है जिसमें दूसरे किसी भी धर्म के लोगों को आने की जरूरत नहीं है।

यदि कोई नवरात्र समारोह में आना चाहता है तो उसे हिंदू धर्म स्वीकारने के बाद ही प्रवेश दिया जाएगा। विहिप कार्यकर्ता पार्टी, सोसाइटी व अन्य स्थलों पर नजर रखेंगे तथा अन्य धर्म के युवकों को इसमें आने से रोकेंगे।

वहीं, हिंदू रक्षा वाहिनी ने नवरात्र पर्व के दौरान गुजरात में कत्लखाने बंद रखने की मांग की है। प्रशासन व पुलिस को एक ज्ञापन सौंपकर रक्षावाहिनी ने कहा है कि हिंदुओं की आस्था के पर्व नवरात्र के दौरान गोहत्या तथा किसी भी मूक प्राणी का कत्ल नहीं होना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.