Move to Jagran APP

नहीं थम रहा इन दो बल्लेबाजों का कहर, अब दिल्ली को किया बेदम

दोनों ने एक बार फिर विरोधी टीम के गेंदबाजों को बेदम किया और कोलकाता को जीत के मंच पर खड़ा किया।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 28 Apr 2017 07:23 PM (IST)Updated: Sat, 29 Apr 2017 12:55 AM (IST)
नहीं थम रहा इन दो बल्लेबाजों का कहर, अब दिल्ली को किया बेदम
नहीं थम रहा इन दो बल्लेबाजों का कहर, अब दिल्ली को किया बेदम

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। दो बार की आइपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम इस बार भी खिताब की प्रबल दावेदार नजर आ रही है। एक बार फिर इसकी वजह बने हैं दो ऐसे बल्लेबाज जो थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। दोनों ने एक बार फिर विरोधी टीम के गेंदबाजों को बेदम किया और कोलकाता को जीत के मंच पर खड़ा किया।

loksabha election banner

- फिर चले कोलकाता के दो महारथी

हम यहां बात कर रहे हैं कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान गौतम गंभीर और धुआंधार बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा की। पिछले मुकाबले में इन दोंनों ने पुणे की टीम के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई थी। उस मैच में दोनों के बीच 158 रनों की साझेदारी हुई थी। गंभीर ने 62 रन तो उथप्पा ने 87 रनों की शानदार पारियां खेली थीं। अब शुक्रवार को एक बार फिर इन दोनों का धमाल देखने को मिला। दिल्ली के खिलाफ हुए इस मैच में कोलकाता 161 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी। ओपनर सुनील नरेन 4 रन बनाकर आउट हो गए थे। ऐसे में गंभीर और उथप्पा ने एक बार फिर पारी संभाली। पहले उथप्पा ने 24 गेंदों पर अर्धशतक जड़ा और फिर गंभीर ने 39 गेंदों पर पचासा बनाया। उथप्पा 33 गेंदों पर 59 रन बनाकर रन आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी में 4 छक्के और 5 चौके जड़े। उथप्पा तो आउट हुए लेकिन गंभीर ने अंत तक अपना धमाल कायम रखा और टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। गंभीर ने 52 गेंदों पर नाबाद 71 रनों की पारी खेली, जिस दौरान गंभीर ने 11 चौके जड़े।

- दोनों पहुंचे टॉप पर

आइपीएल-10 में रन बनाने के मामले में अब कोलकाता के यही दोनों धुरंधर शीर्ष के दो स्थान पर मौजूद हैं। उथप्पा 9 मैचों की 8 पारियों में 331 रन बनाकर दूसरे नंबर पर हैं। वहीं, कप्तान गौतम गंभीर 9 मैचों में 376 रन बनाकर शीर्ष पर मौजूद हैं। दोनों खिलाड़ियों के नाम इस समय 4-4 अर्धशतक दर्ज हैं। इस दौरान गंभीर 3 बार नॉटआउट भी पवेलियन लौटे हैं जो साबित करता है कि कोलकाता का ये कप्तान इस बार थमने वाला नहीं है और हर टीम को उनसे संभलकर रहने की जरूरत है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.