PreviousNext

कांग्रेस का दावा विदेश सचिव ने सर्जिकल की सच्चाई बताई

Publish Date:Wed, 19 Oct 2016 07:03 PM (IST) | Updated Date:Wed, 19 Oct 2016 07:13 PM (IST)
कांग्रेस का दावा विदेश सचिव ने सर्जिकल की सच्चाई बताई
कांग्रेस ने विदेश सचिव एस जयशंकर के संसदीय समिति में दिए बयान का हवाला देते हुए कहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक पहले भी हुई थी।

नई दिल्ली, (जागरण ब्यूरो)। सर्जिकल स्ट्राइक पर सियासी गोलीबारी का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। कांग्रेस ने इस क्रम में विदेश सचिव एस जयशंकर के संसदीय समिति में दिए बयान का हवाला देते हुए कहा है कि सर्जिकल स्ट्राइक पहले भी हुई थी। पार्टी के अनुसार विदेश सचिव के बयान के बाद रक्षामंत्री मनोहर पर्रीकर की गलतबयानी के लिए सरकार को खेद प्रकट करना चाहिए। जबकि भाजपा के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा ने कांग्रेस की हताशा पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि सेना की ओर से डीजीएमओ बता चुके हैं। कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर इतना बेचैन क्यों है।

सर्जिकल स्ट्राइक एक बड़ा चुनावी मुद्दा भी बन सकता है। इसे भापते हुए ही कांग्रेस की ओर से दावा किया गया था कि उसके काल में भी तीन सर्जिकल स्ट्राइक हुए थे। मंगलवार को विदेश मंत्रालय की संसदीय स्थायी समिति के समक्ष जयशंकर के बयान का जिक्र करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कांग्रेस के दावे को सही ठहराने का प्रयास किया।

कांग्रेस ने साफ किया कि आतंकवाद विरोधी नीति के तहत सर्जिकल स्ट्राइक पहले भी हुए थे मगर तब रणनीतिक और कूटनीतिक परिस्थितियों के लिहाज से इनका खुलासा नहीं किया गया। कांग्रेस की ओर से दावा किया गया कि जयशंकर ने कहा था- 'निर्धारित लक्ष्य रखकर एक सीमित दायरे में सीमा पार जाकर आतंकियों के खिलाफ पहले भी आपरेशन हुए हैं, लेकिन उसे सार्वजनिक पहली बार किया गया।'

सिंघवी ने कहा कि सरकार के इसका खुलासा करने की रणनीति को लेकर कांग्रेस किसी तरह का सवाल नहीं उठा रही बल्कि हम इसका समर्थन करते हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि विदेश सचिव ने जो कहा है वही बात हम कह रहे थे कि पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक हुई थीं मगर रक्षामंत्री लगातार पहली बार ऐसी कार्रवाई का दावा कर देश को गुमराह कर रहे थे। सिंघवी ने कहा कि सरकार ने चार शब्दों में यह कह दिया होता कि हमने सर्जिकल स्ट्राइक की है और पहले भी कांग्रेस के समय में हुई थी मगर उसका खुलासा नहीं हुआ था।

सरकार ने कहा- पहले भी की LOC पार, लेकिन इस बार की सर्जिकल स्ट्राइक अलग

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:foreign Secretary spoke true about surgical strike(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

शादी के बाद पहली बार पत्नी को बिना मेकअप में देखा और देखते ही दे दिया तलाकसिंगूर में किसानों को भूमि लौटाना शुरू करेंगी सीएम ममता बनर्जी
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »