Move to Jagran APP

दुनिया के किसी बल्लेबाज ने नहीं किया था ऐसा जो कर दिया विराट ने

विराट ने वो कर दिया जो इससे पहले दुनिया के किसी भी बल्लेबाज ने नहीं किया था।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 11 Dec 2016 04:45 PM (IST)Updated: Sun, 11 Dec 2016 07:18 PM (IST)

नई दिल्ली, संजय सावर्ण। क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में अब तक दुनिया के किसी भी बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया था। विराट ने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ ऐसी पारी खेली जिसके बाद वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए।

loksabha election banner

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार हुआ ऐसा

भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में इंग्लैंड के खिलाफ 235 रन की पारी खेली। उनकी ये पारी कई मायनों में खास रही और इस मामले में वो दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। विराट ने जैसे ही चौथे टेस्ट की पहली पारी में 235 रन की पारी खेली उसके बाद टेस्ट क्रिकेट में उनका औसत 50.53 का हो गया। मौजूदा समय की बात करें तो विराट का वनडे में 52.93 जबकि टी-20 में 57.13 का औसत है। इसके बाद विराट दुनिया के पहले ऐसा बल्लेबाज बन गए हैं जिनका क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में एक ही समय में 50 से ज्यादा का औसत है। विराट से पहले दुनिया का कोई भी बल्लेबाज ऐसा नहीं कर पाया था।

सबसे आगे निकले विराट

इंग्लैंड के खिलाफ इस टेस्ट सीरीज में विराट ने अब तक 640 रन बनाए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में उन्होंने राहुल द्रविड़ को पीछे छोड़ दिया। द्रविड़ ने वर्ष 2002 में इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 602 रन बनाए थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.