Move to Jagran APP

रामपुर में राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर

रामपुर में राहुल गांधी के 28 सितंबर को खाट पर चर्चा के दौरान नकली चेक बांटे गए थे। बांटे गए चेक पर कंगाल बैंक इंटरनेशनल लिखा था। जारी करने वाला का नाम भारतीय जुमला पार्टी लिखा है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 30 Sep 2016 09:24 AM (IST)Updated: Fri, 30 Sep 2016 09:38 AM (IST)
रामपुर में राहुल गांधी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को तहरीर

रामपुर (जेएनएन)। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की रामपुर में किसान सभा में किसानों को नकली चेक बांटने का मामला गर्मा गया है। रामपुर में राहुल गांधी के 28 सितंबर को खाट पर चर्चा कार्यक्रम के दौरान नकली चेक बांटे गए थे।

loksabha election banner

भाकियू भानु गुट के राष्ट्रीय महासचिव हनीफ वारसी ने नकली चेक देकर किसानों का उपहास उड़ाने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को तहरीर देकर राहुल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की मांग की है।

बुलंदशहर व अलीगढ़ में आज राहुल गांधी की किसान यात्रा

शिकायत में भाकियू नेता ने कहा है कि राहुल गांधी के चमरौआ गांव में हुए कार्यक्रम के दौरान किसानों को नकली चेक बांटे गए, इन पर कंगाल बैंक इंटरनेशनल अंकित है।

इन पर खाता संख्या के स्थान पर काला धन संख्या 0000420 और पता धोखाधड़ी झूठ का बाजार, हवा हवाई बंगला नंबर- 00 और चेक संख्या- 420 अंकित है। पत्र में कहा गया है कि किसानों को गुमराह करते हुए असली चेक के नाम पर नकली चेकों का वितरण करके उनकी भावनाओं को ठेस पहुंचाई गई।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी की किसान महायात्रा पर अलीगढ़ में आतंकी खतरा

चेक पाने के लिए छीनाझपटी हुई, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। भगदड़ मचने से किसानों की जान भी जा सकती थी। किसान सभा का आयोजन कराने वाले कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मुतिउर्रहमान खां बब्लू का कहना है कि सभा में नकली चेक बांटकर किसानों का कोई उपहास नहीं उड़ाया गया, बल्कि मोदी की झूठी घोषणाओं को उजागर किया गया।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी के रोड-शो में कांग्रेस नेता और एसपीजी में झड़प

राहुल गांधी कस्बा केमरी में खाट पर चर्चा के दौरान किसानों को राहुल गांधी संबोधित कर रहे थे। तभी उनके कार्यकर्ताओं ने किसान व महिलाओं को 15-15 लाख रुपये के नकली चेक बांटने शुरू कर दिए. चेक मिलते ही किसानों में ख़ुशी देखते ही बनती थी. इतना ही नहीं लोग 15 लाख रुपये का चेक लेने के लिए लडऩे-झगडऩे भी लगे, लेकिन जब किसानों को पता चला कि चेक नकली है तो उन्होंने उसे फाड़ दिया और राहुल गांधी पर धोखा देने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें- राहुल गांधी पर जूता फेंकने वाला हरिओम भेजा गया जेल

किसानों का कहना था कि राहुल ने उनकी बेबसी और गरीबी का मज़ाक बनाया है। नकली चेक बांटने वाले कांग्रेसी कार्यकर्ता राजेश ने मीडिया को बताया कि मोदी जी ने कहा था कि काला धन वापस लाकर हर एक व्यक्ति को 15 लाख रुपये देंगे। उन्होंने तो पैसे नहीं दिए लेकिन हम लोग 15 लाख रुपए के नकली चेक किसानों को दे रहे हैं।

देखें तस्वीरें : सीतापुर में राहुल गांधी की बस पर फेंका गया जूता

कंगाल बैंक इंटरनेशनल का है चेक

जो चेक बांटे गए उस पर कंगाल बैंक इंटरनेशनल लिखा था। जारी करने वाला का नाम भारतीय जुमला पार्टी (भाजपा) लिखा हुआ है। चेक का नंबर 420 और डेट 32/13/5015 लिखी है। चेक पर फेंकू नमो लिखा हुआ है. कंगाल बैंक इंटरनेशनल का पता गली धोखाधड़ी, झूठ का बाजार, हवा हवाई, बंगला न 00 लिखा है। फिलहाल इस भद्दे मजाक से ग्रामीण खुद को ठगा सा महसूस कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.