PreviousNext

ईपीएफओ कर सकता है निवेश योग्य राशि का 15 फीसद शेयरों में निवेश

Publish Date:Sun, 19 Mar 2017 09:06 PM (IST) | Updated Date:Mon, 20 Mar 2017 05:00 AM (IST)
ईपीएफओ कर सकता है निवेश योग्य राशि का 15 फीसद शेयरों में निवेशईपीएफओ कर सकता है निवेश योग्य राशि का 15 फीसद शेयरों में निवेश
दत्तात्रेय ने कहा, 'हम अगले वित्त वर्ष में 15 फीसद तक शेयरों में निवेश करने का प्रस्ताव कर रहे हैं।

हैदराबाद, प्रेट्र। शेयर बाजारों में तेजी के बीच कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) अगले वित्त वर्ष के दौरान निवेश योग्य राशि का 15 फीसद शेयरों में निवेश कर सकता है। केंद्रीय श्रम मंत्री बंडारू दत्तात्रेय ने इसके संकेत दिए हैं।

दत्तात्रेय ने कहा, 'हम अगले वित्त वर्ष में 15 फीसद तक शेयरों में निवेश करने का प्रस्ताव कर रहे हैं। केंद्रीय न्यासी बोर्ड (सीबीटी) की बैठक 30 मार्च को होगी। इस पर उसकी राय ली जाएगी। अब तक पिछले डेढ़ साल के दौरान 18,069 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है।

अच्छा रिटर्न मिल रहा है। यह उत्साहवर्धक है।' उन्होंने बताया कि चालू साल में अभी तक ईपीएफओ ने दो इंडेक्स संबद्ध एक्सचेंज ट्रेडेड फंडों (ईटीएफ)-बीएसई के सेंसेक्स और एनएसई के निफ्टी में निवेश किया है। इस पर 18.13 फीसद का रिटर्न मिला है। 30 मार्च को होने वाली सीबीटी की बैठक में इस निवेश प्रस्ताव को रखा जाएगा।

श्रम मंत्री के मुताबिक ईपीएफओ ने चालू वित्त वर्ष में फंड मैनेजरों के जरिये ईटीएफ में 14,700 करोड़ रुपये का निवेश किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि वित्त मंत्रालय ने ईपीएफओ को सालाना अपनी निवेश योग्य आय का 5 से 15 फीसद निवेश करने की अनुमति दे दी है।

यह भी पढ़ेंः जीएसटी में ई-कॉमर्स कंपनियां देंगी एक फीसद तक टीसीएस

यह भी पढ़ेंः यूपी की कमान योगी के हाथों में सौंपने से पाक मीडिया में मची हलचल

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:EPFO may invest 15 per cent of investable amount in equity markets(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सीजीईजीआइएस के तहत बकाया भुगतान के लिए नियम आसाननारद कांड में आज सुप्रीम कोर्ट जाएगी ममता सरकार
यह भी देखें