Move to Jagran APP

नेपाल में 5.2 तीव्रता का भूकंप, बिहार में भी महसूस किए गए झटके

नेपाल की राजधानी काठमांडू में शुक्रवार की रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप से झटकों के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई है।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 05 Feb 2016 10:26 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 05:56 AM (IST)
नेपाल में 5.2 तीव्रता का भूकंप, बिहार में भी महसूस किए गए झटके

नई दिल्ली। नेपाल की राजधानी काठमांडू में शुक्रवार की रात भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप से झटकों के बाद लोग अपने घरों से बाहर निकल आए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई है।

loksabha election banner

नेपाल के काठमांडू के अलावा देश के बिहार के भी कुछ जिलों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। बिहार के दरभंगा, रक्सौल, मुजफ्फरपुर और सीतामढ़ी में भूकंप के झटके महसूस हुए।

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने मुताबिक, काठमांडो में 15 लोग उस वक्त घायल हुए जब भूकंप का झटका आने पर लोग अपने घरों से भागने लगे। दो घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। भूकंप का झटका पश्चिमी नेपाल के पर्यटक स्थल और काठमांडो के दक्षिण पश्चिम में 200 किलोमीटर दूर पोखरा में भी आया।

भूकंप का केन्द्र सिंधुपाल चौक जिले में रहा जो तिब्बत की सीमा के पास है। नेपाल में 25 अप्रैल 2015 को भयानक भूकंप आने के बाद देश में अब तक चार या इससे अधिक तीव्रता के 428 और झटके महसूस किए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.