Move to Jagran APP

दिल्ली ने दिखाया दम, गुजरात लायंस को 8 विकेट से दी करारी मात

आइपीएल-9 के 31वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने गुजरात लायंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 03 May 2016 07:31 PM (IST)Updated: Wed, 04 May 2016 08:29 AM (IST)
दिल्ली ने दिखाया दम, गुजरात लायंस को 8 विकेट से दी करारी मात

राजकोट। आइपीएल-9 के 31वें मुकाबले में दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम ने गुजरात लायंस के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए गुजरात ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए और दिल्ली को जीत के लिए 150 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में दिल्ली ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए महज 2 विकेट के नुकसान पर 17.2 ओवर में ही लक्ष्य को हासिल कर लिया। रिषभ पंत (69) को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया।

loksabha election banner

कार्तिक का अर्धशतकः

पहले बल्लेबाजी करने आई गुजरात की टीम का पहला विकेट मैकुलम के तौर पर गिरा। दिल्ली के कप्तान जहीर खान ने एक रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। दिल्ली की टीम को दूसरी सफलता शाहबाज नदीम ने दिलाई। नदीम ने ड्वेन स्मिथ को 15 रन पर कैच आउट करवाया। एरोन फिंच को भी नदीम ने 5 रन पर कैच आउट करवाया। कप्तान रैना को अमित मिश्रा ने 24 रन पर स्टंप आउट करवाया। दिनेश कार्तिक ने बेहद मुश्किल समय में टीम के लिए शानदार 53 रन की पारी खेली। उन्हें शमी ने क्लीन बोल्ड किया। इशान किशन 2 रन बनाकर रन आउट हुए।

दिल्ली के ओपनर्स का धमालः

जवाब में दिल्ली की टीम ने शानदार शुरुआत की और सलामी जोड़ी ने शानदार शतकीय साझेदारी करके दिल्ली को मजबूती दी। इस बार दिल्ली ने थोड़ा बदलाव किया और क्विंटन डी कॉक के साथ अंडर-19 विश्व के हीरो बाएं हाथ के बल्लेबाज रिषभ पंत को बल्लेबाजी करने भेजा। रिषभ ने भी अपनी टीम को निराश नहीं किया और धुआंधार अर्धशतक जड़ डाला। 115 के स्कोर पर दिल्ली को पहला झटका रिषभ के रूप में लगा लेकिन तब तक वो अपना काम कर चुके थे। रिषभ ने 40 गेंदों पर 69 रनों की तेज पारी खेली और वो जडेजा की गेंद पर कीपर कार्तिक के हाथों कैच हुए। इसके बाद 45 गेंदों पर 46 रनों की पारी खेलने के बाद क्विंटन डी कॉक भी कौशिक की गेंद पर ड्वेन स्मिथ को कैच थमा बैठे। इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरा और संजू सैमसन (नाबाद 19) और जेपी डुमिनी (नाबाद 13) ने टीम को 17.2 ओवर में ही जीत दिला दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.