Move to Jagran APP

SSC MTS पेपर लीक मामला: दिल्‍ली क्राइम ब्रांच ने किया रैकेट का भंडाफोड़

एसएससी मल्टी टास्किंग स्टाफ 2017 भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में दिल्‍ली ब्रांच ने रैकेट का पर्दाफाश कर बड़ी सफलता हासिल की है।

By Monika minalEdited By: Published: Thu, 25 May 2017 09:55 AM (IST)Updated: Thu, 25 May 2017 09:55 AM (IST)
SSC MTS पेपर लीक मामला: दिल्‍ली क्राइम ब्रांच ने किया रैकेट का भंडाफोड़

 दिल्‍ली (एएनआई)। एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए दिल्‍ली पुलिस के क्राइम ब्रांच ने 30 अप्रैल को हुए कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) मल्टी टास्किंग स्टाफ (एमटीएस) 2017 भर्ती परीक्षा पेपर लीक केस के सिलसिले में एक रैकेट का पर्दाफाश किया है। पुलिस के अनुसार, इस रैकेट को व्‍हाट्सएप के जरिए ऑपरेट किया जाता था। 

loksabha election banner

क्राइम ब्रांच सूत्रों के अनुसार, इस रैकेट से जुड़े लोग व्‍हाट्सएप के जरिए ऑपरेट करते थे। अभियुक्‍त के खिलाफ शिकायत दर्ज की गयी है। ssc.nic.in पर 23 मई को जारी आधिकारिक सूचना के अनुसार, आयोग ने OMR आधारित एमटीएस (गैर-तकनीकी) परीक्षा को पांच दिनों के लिए रद करने का निर्णय लिया है। आयोग ने आगे बताया कि अब पूरी परीक्षा कंप्‍यूटर आधारित मोड पर होगी जो इस वर्ष सितंबर-अक्‍टूबर माह में होगी। इस मामले में सारी सूचनाएं अपलोड कर दी जाएंगी। इसके पहले आयोग ने 30 अप्रैल की परीक्षा को दोबारा कराने का आदेश दिया था।

एक सरकारी रिलीज ने कहा कि एमटीएस परीक्षा 2016 के पेपर- I की परीक्षा जो 30 अप्रैल 2017 को हुई थी इसे रद करने का आदेश दे दिया था क्‍योंकि यह पेपर लीक हो गया था। रिपोर्ट के अनुसार 6 मिलियन से अधिक उम्‍मीदवारों ने 8,300 मल्‍टी टास्‍किंग स्‍टाफ के लिए आवेदन किया था।

यह भी पढ़ें: SSC MTS की पांचों चरण की परीक्षाएं रद, जानिए फिर कब होगा Exam


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.