Move to Jagran APP

लचर विवेचना के चलते इमरान को जमानत

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में फंसे कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद को पुलिस की लचर विवेचना का फायदा मिला। विशेष अदालत ने उन्हें 50-50 हजार के व्यक्तिगत बंधपत्र व इतनी ही राशि के दो जमानती पेश किए जाने पर रिहा करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा कोट

By Edited By: Published: Thu, 03 Apr 2014 01:12 AM (IST)Updated: Thu, 03 Apr 2014 07:41 AM (IST)
लचर विवेचना के चलते इमरान को जमानत

सहारनपुर, जासं। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में फंसे कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद को पुलिस की लचर विवेचना का फायदा मिला। विशेष अदालत ने उन्हें 50-50 हजार के व्यक्तिगत बंधपत्र व इतनी ही राशि के दो जमानती पेश किए जाने पर रिहा करने के आदेश दिए हैं। इसके अलावा कोर्ट ने इमरान मसूद से यह भी अंडरटेकिंग मांगी कि वह लगाए गए आरोपों के अपराधों की पुनरावृत्ति नहीं करेंगे।

loksabha election banner

27 मार्च को लबकरी गांव में दिए गए भाषण को आधार बनाते हुए देवबंद पुलिस के दरोगा कुसुमवीर सिंह की ओर से भड़काऊ भाषण एससीएसटी एक्ट और आचार संहिता के उल्लघंन सहित जान से मारने की धमकी की धाराओं में कांग्रेस प्रत्याशी इमरान मसूद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी। इस आधार पर पुलिस ने 29 मार्च की सुबह इमरान मसूद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। देवबंद एसीजेएम द्वारा इमरान मसूद की जमानत अर्जी खारिज कर दी गई थी। अब मामले में अगली जमानत अर्जी सत्र न्यायाधीश की अदालत में पेश की गई। यहां से स्थानांतरित होकर मामला एससीएसटी की विशेष अदालत में पहुंचा। बुधवार को इमरान मसूद के मुकदमे की अदालत में बहस हुई। उनके वकील ने इमरान मसूद पर लगाए गए सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए पुलिस की कहानी की धज्जियां उड़ाई। कहा कि आचार संहिता के उल्लघंन का जो मामला बनाया गया है, वह इसलिए नहीं टिकता क्योंकि यह सीडी 27 मार्च, 2014 की नहीं है। इसके अलावा एससीएसटी एक्ट का मामला इस कारण पोषणीय नहीं है, क्योंकि उस व्यक्ति का कोई जिक्र एफआइआर में नहीं है, जिसकी बाबत एससीएसटी एक्ट लगाना बताया गया है।

पढ़ें : मोदी के खिलाफ बेनी-आजम की अभद्र टिप्पणी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.