Move to Jagran APP

रिवर फ्रंट डेवलपमेंट पर सहमति

राष्ट्रीय गंगा रिवर बेसिन प्राधिकरण (एनजीआरबीए) की टीम ने भी गंगा बैराज से जाजमऊ तक गंगा के तट को विकसित करने के लिए तैयार रिवर फ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट पर अपनी सहमति दे दी है। विश्वबैंक की टीम पहले ही अपनी सहमति दे चुकी है। इसी कड़ी में टीम ने दूसरे दिन केडीए अफसरों के साथ बने तीन सौ करोड़ रुपये

By Edited By: Published: Wed, 23 Jul 2014 10:19 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jul 2014 10:22 PM (IST)
रिवर फ्रंट डेवलपमेंट पर सहमति

कानपुर, जागरण संवाददाता। राष्ट्रीय गंगा रिवर बेसिन प्राधिकरण (एनजीआरबीए) की टीम ने भी गंगा बैराज से जाजमऊ तक गंगा के तट को विकसित करने के लिए तैयार रिवर फ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट पर अपनी सहमति दे दी है। विश्वबैंक की टीम पहले ही अपनी सहमति दे चुकी है। इसी कड़ी में टीम ने दूसरे दिन केडीए अफसरों के साथ बने तीन सौ करोड़ रुपये के रिवर फ्रंट डेवलपमेंट प्रोजेक्ट को देखा। पहले चरण में नोडल एजेंसी केडीए से गंगा बैराज से भैरोघाट तक गंगा तट विकसित करने का प्रस्ताव मांगा है। साथ ही टीम ने बिठूर व गंगा बैराज के घाटों और बन रहे लोहिया पार्क को देखा।

loksabha election banner

टीम के तकनीकि सलाहाकार देवेंद्र सिंह ढकोला व रजत गुप्ता, जल निगम लखनऊ के हरीश चंद्र ने बुधवार को केडीए उपाध्यक्ष की अगुवाई में अफसरों के साथ बैठक की। इस प्रोजेक्ट की नोडल एजेंसी केडीए ने आईआईटी से तैयार कराया है। इस प्रोजेक्ट की सराहना विश्वबैंक के अध्यक्ष नगर के भ्रमण के दौरान कर चुके है। विश्वबैंक की टीम ने पहले ही अपनी सहमति दे दी है।

प्रोजेक्ट के तहत गंगा बैराज से जाजमऊ तक 11 किलोमीटर तक पाथ-वे और गंगा तट पर खाली पड़ी जमीन को पिकनिक स्पाट के रूप में विकसित किया जाएगा। टीम के सदस्यों ने केडीए अफसरों से कहा कि पहले चरण में गंगा बैराज से भैरोघाट तक प्रस्ताव तैयार कर भेजे। इसी कड़ी में टीम ने बिठूर और गंगा बैराज घाट का निरीक्षण किया। साथ ही गंगा बैराज में बने जा रहे लोहिया पार्क को देखा। टीम ने जल निगम के अभियंताओं के साथ बैठक की। इस दौरान जवाहर लाल नेहरू नेशनल अरबन रिन्यूवल मिशन योजना में चल रहे कामों की जानकारी ली। साथ ही एनजीआरबीए में तैयार प्रोजेक्ट 4.43 करोड़ को देखा।

गंगा जागरण से संबंधित समाचार पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

गंगा के अच्छे दिन लाने की कोशिश शुरू


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.