Move to Jagran APP

राहुल गांधी के लिए ट्विटर पर यह क्‍या कह गए दिग्विजय, बन गए मजाक

राहुल गांधी को लेकर दिग्विजय ने ट्विटर पर कुछ ऐसा कह दिया है कि अब वह फिर मजाक का विषय बन गए हैं। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 09:55 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 11:58 PM (IST)
राहुल गांधी के लिए ट्विटर पर यह क्‍या कह गए दिग्विजय, बन गए मजाक
राहुल गांधी के लिए ट्विटर पर यह क्‍या कह गए दिग्विजय, बन गए मजाक

नई दिल्‍ली (जेएनएन)। हमेशा अपने बयानों और विवादों के चलते सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता दिग्विजय सिंह की जुबान एक बार फिर से फिसल गई है। इसको लेकर एक बार फिर से सोशल मीडिया पर उनकाे लेकर काफी कुछ चल रहा है। इस बार दिग्विजय अपने ट्विटर हैंडल पर की गई अपनी एक पोस्‍ट को लेकर चर्चा में आए हैं। दरअसल, उन्‍होंने एक वीडियो ट्विटर पर पोस्‍ट किया था। यह वीडियो कांग्रेस के पूर्व सांसद राजकुमारी रतना सिंह द्वारा प्रोड्यूस्‍ड किया गया था। इस वीडियो को एक्सप्लेन करने के चक्‍कर में उन्‍होंने जो लिखा, वही अब सुर्खियों में आ गया है।

loksabha election banner

उन्‍होंने इस वीडियो के नीचे लिखा कि रत्ना सिंह के पिता स्‍वर्गीय दिनेश सिंह पहले इंदिरा गांधी की कैबिनेट में थे और बाद में राहुल गांधी की भी कैबिनेट के हिस्सा रहे। सोशल मीडिया पर उनके इस कमेंट को लेकर चर्चा गरम है कि आखिर राहुल गांधी की कौन सी कैबिनेट आज तक बनी है जिसमें रत्ना सिंह के पिता को शामिल किया गया था। राहुल गांधी की आजतक कोई कैबिनेट बनी ही नहीं और पार्टी के अंदर कोई कैबिनेट होती नहीं, तो फिर आखिर यह कौन सी कैबिनेट का जिक्र दिग्विजय सिंह अपने ट्विटर हैंडल पर की गई पोस्‍ट में किया है। हालांकि अपने पोस्‍ट को उन्‍होंने बाद में हटा लिया।

    Rajkumari Ratna Singh ex MP is the daughter of Raja Dinesh Singh ji who was a Cabinet Minister in Indira Gandhi and Rahul Gandhi Cabinet.

    — digvijaya singh (@digvijaya_28) March 27, 2017

    Dinesh Singh ji's father was one of the few Taluqdars of Audh who fought British and supported Congress in the Freedom Movement.
    — digvijaya singh (@digvijaya_28) March 27, 2017

अब इसका खुलासा हम आपको कर ही देते हैं। दरअसल, दिग्विजय सिंह यहां पर हमेशा की ही तरह लिखने में चूक गए हैं। हकीकत यह है कि दिनेश सिंह, इंदिरा गांधी के बाद राजीव गांधी की कैबिनेट का हिस्‍सा हुआ करते थे। जिसको उन्‍होंने भूलवश राहुल गांधी लिख दिया था। अपनी भूल सुधार करते हुए बाद में उन्‍होंने ट्विटर पर लिखा

हालांकि, उनसे यह भूल पहली बार नहीं हुई है। इस तरह की भूल वह अक्‍सर करते आए हैं। इस भूल के चलते कई बार कांग्रेस को भी शर्मिंदगी उठानी पड़ी है। इससे पहले वह पिछले वर्ष मीडिया में बात करते हुए पाक अधिकृत कश्‍मीर को भारत अधिकृत कश्‍मीर कह गए थे। वह भी उस वक्‍त जब दोनों देशों के बीच रिश्‍ते बेहद नाजुक हो गए थे और हिजबुल कमांडर बुरहान वानी की मौत के बाद जम्‍मू कश्‍मीर में हालात काफी कुछ बेकाबू हो गए थे।

दिग्विजय की भूल या गलती यहीं पर खत्‍म नहीं होती है। वह अलकायदा के नेता ओसामा बिन लादेन जिसने अमेरिका के वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर पर हमले की साजिश रची थी, को ओसामा जी और आतंकी हाफिज सईद को साहेब कह गए थे। इसको लेकर उनकी काफी आलोचना भी हुई थी। 2013 में तो वह अपनी ही पार्टी की मीनाक्षी नटराजन को सौ टंच माल' कह गए थे। बाद में उन्‍होंने इसको लेकर अपनी सफाई भी दी थी, लेकिन तब तक मीडिया में वह सुर्खियों में आ चुके थे।

अफगानिस्‍तान से जर्मनी तक लगे पाक विरोधी नारे, एकजुट हुए बलूच

क्या मोदी को आईएसआई के हाथ की जानकारी थी : दिग्विजय

छलका दिग्विजय सिंह का दर्द, बोले- नैतिकता को ताक पर रख भाजपा ने बनाई सरकार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.